Headlines
Loading...
यूपी : ढाबे पर खाने आए दबंगों ने दलित वेटर को जमकर पीटा बीच-बचाव करने आए उसके साथी को जान से मारने की धमकी दी

यूपी : ढाबे पर खाने आए दबंगों ने दलित वेटर को जमकर पीटा बीच-बचाव करने आए उसके साथी को जान से मारने की धमकी दी


 रायबरेली । जनपद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक ढाबे में खाना खाने गए कुछ युवकों द्वारा वेटर से उसकी जाति पूछी गई. वेटर द्वारा अपनी जाति दलित बताने पर दबंगों ने वेटर को बेरहमी से पीटा, बीच बचाव करने आए साथी वेटर पर भी दबंगो ने जानलेवा हमला कर दिया.घटना के बाद दबंग युवक मौके से फरार हो गए. फिलहाल पीड़ित वेटरों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियो की तलाश शुरू कर दी है.


क्या था पूरा मामला और क्यो की गई मारपीट
जानकारी के अनुसार रायबरेली जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मधुकर पुर स्थित ढाबे में आधा दर्जन युवक खाना खाने पहुंचे थे. सभी ने खाने का आर्डर दिया जैसे ही खाना लेकर वेटर पहुँचा तो युवको द्वारा उससे उसकी जाति पूंछी गई. वेटर ने अपने आपको दलित बताया. दलित सुनते ही युवको द्वारा वेटर को न सिर्फ अपमानित किया गया बल्कि उसकी पिटाई करना शुरू कर दी. मारपीट की घटना देख वहां काम कर रहा अन्य वेटर बीच-बचाव करने पहुंचा तो दबंगो ने उसे भी बेरहमी से पीट दिया और फरार हो गए.


जाति सुनते ही दबंगों ने कर दी पिटाई
जानकारी के अनुसार पीड़ित वेटर संतोष पासी अमेठी जिले के टिकारी गांव का रहने वाला है. वही उसका साथी वेटर प्रकाश गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर खेड़ा गांव का रहने वाला है. पीड़ितों ने कोतवाली लालगंज में दी तहरीर में बताया है कि ढाबे में रात में खाना खाने आए रन मऊ गांव निवासी कुलदीप और दीपेश ने खाना मांगा जैसे ही उन को खाना दिया गया. उन्होंने हमारी जाति पूछी और जैसे ही हमने दलित बताया दोनों हमलावर हो गए और जमकर मारा पीटा.

तभी उन दोनों दबंगों के अन्य साथी भी मौके पर आ गए और उन्होंने भी तोड़फोड़ शुरू कर दी. जब दबंगों ने लोगों को आता देखा तो मौके से रफूचक्कर हो गए. यही नहीं घटना की शिकायत करने पर जानमाल की धमकी भी दी है. पीड़ित काफी डरा सहमा है और उसने लिखित तौर पर कोतवाली में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.


लालगंज कोतवाल राजेश सिंह ने कार्यवाही की कही बात
फिलहाल तहरीर के आधार पर लालगंज कोतवाली में आरोपियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. लालगंज कोतवाल राजेश सिंह की मानें तो पीड़ित की तहरीर पर दबंगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. जल्दी दोषियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.