Headlines
Loading...
लखनऊ में मायावती के शासनकाल में बने पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी, FIR दर्ज

लखनऊ में मायावती के शासनकाल में बने पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी, FIR दर्ज

लखनऊ: राजधानी में मायावती शासनकाल में बने बुद्ध विहार पार्क (Buddha Vihar Park) से फाउंटेन में लगी हाथी की मूर्ति मंगलवार देर रात को चोरी हो गई. पार्क की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात नियाज अहमद ने बुधवार को गौतमपल्ली थाने (gautam palli thana lucknow) में केस दर्ज कराया है. पुलिस जांच कर रही है.
प्रभारी निरीक्षक गौतमपल्ली एसएस भदौरिया (Inspector in-charge Gautampalli SS Bhadauria) के मुताबिक, 26 जुलाई को पार्क से 4 किलो वजन के हाथी की मूर्ति चोरी हुई है. जिस जगह यह चोरी हुई है, वहां सिर्फ पार्क की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा वाहिनी के कर्मी ही जा सकते है. आम लोगों के लिए यह पार्क बंद रहता है. ऐसे में चोरी के बाद से वहां पर तैनात कर्मचारियों से लेकर सभी तथ्यों पर जांच की जा रही है. उनके मुताबिक, मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है.वहां बताया जा रहा है कि इससे पहले भी पार्क में मूर्तियों की चोरी हो चुकी है. साल 2019 में पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हुई थी. जिसके बाद सभी हाथियों की गिनती की गई थी. लेकिन एक बार फिर हाथी की मूर्ति चोरी हो गयी है.


1090 चौराहा स्थित बुद्ध विहार पार्क के इस फौव्वारे में हाथियों की छोटी-बड़ी सैकड़ों मूर्तियां लगी हैं. पूरा चौराहा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में है. पार्क की सुरक्षा के लिए काफी मात्रा में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. वहीं, इसी जगह एसीपी और एडीसीपी पूर्वी का ऑफिस भी है. इसके बाद भी, जहां से हाथियों की मूर्तियों का चोरी होना, जिला प्रशानस की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं.