Headlines
Loading...
चंदौली : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, एक महिला झुलसी

चंदौली : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, एक महिला झुलसी

चंदौलीः जिले में आकाशीय बिजली का कहर लगातार जारी है. बुधवार रात भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि एक अन्य महिला इसकी चपेट में आने से झुलस गई. जिसे इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया.

चंदौली के चकिया कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव में बुधवार की शाम 25 वर्षीय श्यामबाबू राम की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों ने उसके मृत होने की पुष्टि कर दी. घटना की सूचना पर मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे तहसीलदार विकास धर दुबे ने परिवार को शासन की तरफ से प्राकृतिक आपदा के तहत मिलने वाली 4 लाख रुपये की मुआवजा धनराशि और अन्य योजना का लाभ दिलाने की बात कही.

वहीं दूसरी घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के छित्तो गांव में सामने आई. जहां धान की रोपाई कर वापस घर जा रही माधुरी (58) वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई. आनन-फानन में माधुरी को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इसके अलावा नौगढ थाना क्षेत्र के मरवटिया गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 35 वर्षीय मीना देवी झुलस गई. मीना देवी बरसात के दौरान अपने पशुओं को बांध रही थी. इसी दौरान वो आकाशीय बिजली की लपट लगने से वो झुलस गई. इसके बाद एंबुलेंस की मदद से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.