Headlines
Loading...
'8 सालों में मात्र 7 लाख नौकरी', 1 करोड़ खाली पदों का कौन जिम्मेदार? वरुण गांधी का सरकार से सवाल '

'8 सालों में मात्र 7 लाख नौकरी', 1 करोड़ खाली पदों का कौन जिम्मेदार? वरुण गांधी का सरकार से सवाल '

पीलीभीत: बीजेपी सांसद वरुण गांधी बीते कुछ दिनों से अपनी ही सरकार पर हमलावर होते नजर आ रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर वरुण गांधी ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि विगत 8 वर्षों में 22 करोड़ युवाओं ने केंद्रीय विभागों में नौकरी के लिए आवेदन दिया था, जिसमें से मात्र 7 लाख को ही रोजगार मिल सका है. अगर देश में लगभग 1 करोड़ स्वीकृत पद खाली हैं, तब इस स्थिति का जिम्मेदार कौन है?

वरुण गांधी इससे पहले भी कई बार अपने ही सरकार के खिलाफ ट्वीट कर चुके हैं. 'किसान आंदोलन' हो या बेरोजगारी का मुद्दा सभी पर वरुण गांधी ने सरकार को घेरने की कोई कसर नहीं छोड़ी. अभी हाल ही में 'नमामि गंगे' के खर्च को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछा था. हालांकि बीजेपी, वरुण गांधी के इन सवालों का कभी जवाब नहीं देती है.


बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने एक नीति बनाई है, जिसके तहत वरुण गांधी के किसी भी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करनी है. इसी वजह से वरुण गांधी जब भी पार्टी का विरोध करते हैं. उनका कोई जवाब नहीं दिया जाता है. गौरतलब है कि वरुण गांधी को पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर कर चुकी है.