Headlines
Loading...
इंडिया ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 119 रन से दी शिकस्त, वेस्टइंडीज का 3 - 0 किया क्लीन स्वीप

इंडिया ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 119 रन से दी शिकस्त, वेस्टइंडीज का 3 - 0 किया क्लीन स्वीप


त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया.इसके साथ ही भारत ने 3-0 से वनडे सीरीज जीत ली. पहली बार टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को उसके घर में क्लीन स्वीप किया है.

बारिश से बाधित इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 36 ओवर में तीन विकेट पर 225 रन बनाए थे. हालांकि,डकवर्थ लुईस नियम की वजह से वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में कैरेबियाई टीम 26 ओवर में 137 रनों पर ढेर हो गई.

भारत से मिले 257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज़ काइल मेयर्स और तीन नंबर पर बैटिंग करने आए शामराह ब्रूक्स खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. इन दोनों को मोहम्मद सिराज ने आउट किया.

इसके बाद ब्रेंडन किंग और शाई होम ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला. लेकिन भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा देर सामना नहीं कर सके. होप 33 गेंदों में 22 रन बनाकर चहल की गेंद पर स्टम्प आउट हुए. इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने किंग के साथ मोर्चा संभाला. दोनों बड़ी साझेदारी की तरफ बढ़ ही रहे थे कि अक्षर पटेल ने किंग को बोल्ड कर दिया. किंग ने 37 गेंदों में 42 रन बनाए. उनके बल्ले से पांच चौके और एक छक्का निकला.

इसके बाद वेस्टइंडीज की आखिरी उम्मीद कप्तान निकोलस पूरन थे. लेकिन वह बड़े शॉट्स खेलने के चक्कर में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कैट आउट हो गए. उन्होंने भी पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली. पूरन के आउट होते ही भारतीय गेंदबाजों को मैच खत्म करने में ज्यादा समय नहीं लगा.

इस दौरान कीसी कार्टी 05, अकीस हुसैन 01, कीमो पॉल 00, हेडन वाल्श जूनियर 10 और जेडन सील्स 00 पर आउट हुए. वहीं ऑलराउंडर जेसन होल्डर 09 रनों पर नाबाद लौटे.

वहीं भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को दो-दो विकेट मिले. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले भारतीय टीम ने शुभमन गिल के नाबाद 98 रनों की मदद से 36 ओवर में तीन विकेट पर 225 रन बनाए थे. भारत के लिए कप्तान शिखर धवन ने भी अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 58 रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की पारी खेली.