Headlines
Loading...
बिजनौर : कारगिल विजय दिवस का 23वां वार्षिक समारोह में बोले जिलाधिकारी , देश के लिए किया गया बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाता

बिजनौर : कारगिल विजय दिवस का 23वां वार्षिक समारोह में बोले जिलाधिकारी , देश के लिए किया गया बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाता


बिजनौर ।  कारगिल विजय दिवस का 23वां वार्षिक समारोह का आयोजन नूरपुर रोड स्थित एक बैंकट हॉल में किया गया।

मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने 60 दिन तक चलें कारगिल युद्व के विजय दिवस का 23वें वार्षिक समारोह में कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि उस देश में निवास करते हैं जहां के लोगों में देश प्रेम व देश के लिये कुछ कर गुजरने, देश के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की क्षमता, भावना व भाव है। उन्होंने कहा कि देश के वीरों ने देश के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर बलिदान दिया, उनके बलिदान व परिवार के योगदान को शब्दों में नहीं बताया जा सकता।

उन्होंने कहा कि हम सब को गर्व होना चाहिये कि हम ऐसे देश में निवास करते है जहां राष्ट्रहित व राष्ट्रप्रेम सर्वोपरि है और हम सभी लोग एकजुट होकर के इस देश की एकता व अखण्डता को बनाये रखने के लिये अपना सर्वस्व देने के लिये तैयार है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम दो जगह आयोजित किया जा रहा था लेकिन उनके सुझाव व अनुरोध पर यह एक ही जगह आयोजित किया जा रहा है जिसमें सभी लोग मिलकर कारगिल विजय दिवस मना रहे है।

जिलाधिकारी ने कहा कि शहीदों के ग्रामों व शहीद स्थलों पर निरन्तर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हो। उन्होंने कहा कि ऐसे ग्रामों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ पहुचांया जाये तथा विकास के मापदण्डों पर खरा उतारा जाये तथा ऐसे ग्रामों को आदर्श ग्राम बनाया जाये। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है। उन्होंने कहा कि शहीदों के ग्रामो व मौहल्लों में 15 अगस्त तक कार्यक्रम आयोजित किये जाये ताकि भावी पीढी में यह भाव जागरूक हो कि बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाता है।

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में प्रतिभाग कर गौरवान्वित महसूस कर रहे है। उन्होंने प्रसिद्व कवि माखनलाल चतुर्वेदी की फूल की अभिलाषा की पक्तियों को उदृत कर अपने विचार व्यक्त किए।

मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन कर किया। जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कीर्ति चक्र प्राप्त मेजर सुशील कुमार सिंह, सिपाही मौ0 अरशद सहित 15 शहीद सैनिकों की वीर नारियों व आश्रितों को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने पुष्प अर्पित कर कारगिल शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की। साथ ही शहीदों व वीर नारियों व उनके परिवारजनों को नमन किया।

इस अवसर पर आर्य जी, दिव्या त्यागी ने देश भक्ति का गीत व स्कूली बच्चों ने नाटिका प्रस्तुत की। यहां पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, 30 एनसीसी सीओ कर्नल आर0एस0 चौहान, डा0 पंकज त्यागी, डा0 अवधेश वशिष्ठ, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सेवानिवृत्त कैप्टन ए0के0 गुप्ता, सेना के अधिकारी, वीर नारियां व परिवारजन व एनसीसी केडेट, स्कूली बच्चे आदि उपस्थित रहें।