Headlines
Loading...
वाराणसी : सीएम योगी का अफसरों को निर्देश , काम में पारदर्शिता और ईमानदारी जरूरी , गड़बड़ी करने वालो की खैर नहीं

वाराणसी : सीएम योगी का अफसरों को निर्देश , काम में पारदर्शिता और ईमानदारी जरूरी , गड़बड़ी करने वालो की खैर नहीं


वाराणसीः सीएम योगी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. सर्किट हाउस सभागार में बैठक में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की. बैठक में सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी प्रस्तावित वाराणसी दौरे पर उद्घाटित होने वाले परियोजनाओं की समीक्षा की. कहा कि कमिश्नर एवं जिलाधिकारी इन परियोजनाओं की गुणवत्ता की जांच कराएं, कार्यों में पारदर्शिता बनाएं. गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान चल रहे विकास कार्यो की स्थिति जानी. साथ ही आम जनमानस की समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए.उन्होंने कहा कि मैन पावर को बढ़ाकर योजनाओं को जल्द पूरा कराया जाए. इस दौरान उन्होंने सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी पहुंचे.
सीएम ने कहा कि योजनाओं में दलालों के सक्रिय होने तथा अवैध धन वसूली की शिकायत मिल रही है. उन्होंने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने को कहा.इसके साथ ही टेंडर प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता एवं ईमानदारी के साथ सुनिश्चित किए जाने को कहा. उन्होंने कहा कि प्रहरी पोर्टल पर गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, इसमें किसी भी स्तर पर गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

विद्युत आपूर्ति की समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.किसी भी प्रकार की बिजली की गड़बड़ी को तत्काल दुरुस्त कराया जाए. विद्युत विभाग का 13 हजार करोड़ का बकाया बताए जाने पर उन्होंने एकमुश्त समाधान योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कराकर बकाया धनराशि जमा कराए जाने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक विशेष रूप से स्वछता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काशी विकास के नए आयाम बना रहा है. काशी देश- दुनिया के लिए एक मानक निर्धारित कर रहा है.काशी में कार्य करना हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है.उन्होंने सभी सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ शहर के सड़कों एवं गलियों में व्यापक स्तर पर स्वच्छता कार्यक्रम सुनिश्चित कराए जाने को कहा.
कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए.पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाये जाने का निर्देश दिया.पुलिस थानों में समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के साथ ही परिसर के अंदर पड़े वाहनों को निस्तारित किए जाने की कार्रवाई युद्ध स्तर पर करने का निर्देश दिया.

समीक्षा बैठक के बाद सीएम योगी का काफिला परियोजनाओं का निरीक्षण करने निकला. सीएम योगी ने सिकरौल में बन रहे बच्चों के अस्पताल का निरीक्षण किया. बता दें कि सिकरौल में बच्चों के लिए 32 बेड का अस्पताल तैयार किया जा रहा है. सीएम ने बच्चों को उपहार दिए, इसके साथ ही परिजनों का कुशलक्षेम जाना.इसके बाद सीएम अर्दली बाजार के एलटी कॉलेज परिसर पहुंचे.जहां उन्होंने मिड डे मील योजना के तहत बन रहे अक्षय किचन का निरीक्षण किया. बता दे कि अक्षर रसोई में एक साथ एक लाख बच्चों के लिए भोजन तैयार किया जाएगा और आगामी दिनों में पीएम मोदी इस की सौगात काशी वासियों को दे सकते हैं. निरीक्षण के बाद सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए.

स्थलीय निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काल भैरव मंदिर में दर्शन किए और इसके बाद बाबा विश्वनाथ धाम पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक व दुग्ध अभिषेक किया. इसके बाद हमेशा की तरह सीएम ने विश्वनाथ धाम का निरीक्षण करने के साथ धाम में शुरू हुई नई रसोई का भी जायज़ा लिया. इसके बाद सीएम सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए. सीएम का यह दौरा पीएम मोदी के आगामी प्रस्तावित दौरे की तैयारियों के मद्देनजर है.