Headlines
Loading...
UP: ईडी ने कसा असंल पर शिकंजा , पुलिस के साथ यूपी रेरा और एलडीए से भी मांगी रिर्पोट

UP: ईडी ने कसा असंल पर शिकंजा , पुलिस के साथ यूपी रेरा और एलडीए से भी मांगी रिर्पोट

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अंसल एपीआई के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है। ईडी ने अंसल के खिलाफ लखनऊ में दर्ज मुकदमों का ब्यौरा पुलिस कमिश्नर से मांगा है। आवंटियों के साथ धोखाधड़ी समेत अन्य मामलों में भी दर्ज केसों में दाखिल चार्जशीट की कापी पुलिस से मांगी गई है।


इसी के साथ यूपी रेरा और लखनऊ विकास प्राधिकरण से भी अंसल के प्रोजेक्ट से संबंधित डीपीआर और आवंटन भूखंडों के विवरण को उपलब्ध करवाने को कहा गया है।

गौरतलब है कि अंसल एपीआई के खिलाफ लखनऊ में 150 से अधिक केस दर्ज हैं। यह केस गोसाईगंज, पीजीआई, सुशांत गोल्फ सिटी, विभूति खंड और हजरतगंज थानों में दर्ज हैं। इन केसों में कंपनी के मालिक सुशील अंसल, बेटे प्रणव अंसल, हरीश गुल्ला, लखनऊ के प्रोजेक्ट हेड अरूण मिश्रा और मार्केटिंग व अकाउंट हेड सुशील सिंह समेत कई लोगों का नाम शामिल है। इन सभी के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने आवंटियों द्वारा पैसा जमा किए जाने के बावजूद प्लॉट नहीं दिया। इसी के साथ इन पर जाली दस्तावेज तैयार करने, जमीन व फ्लैट के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए ठगने का भी मामला दर्ज है।

पुलिस की ओर से दाखिल की गई चार्जशीट में फ्लैट व प्लॉट के नाम पर करोड़ों रुपए हड़पने, धमकाने, जालसाजी करने, जाली दस्तावेज तैयार करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इनको लेकर पुख्ता सबूत होने का भी दावा किया गया है।