Headlines
Loading...
प्रयागराज : ट्रिपल आईटी आई कॉलेज में तीन दिवसीय योगा समारोह संपन्न

प्रयागराज : ट्रिपल आईटी आई कॉलेज में तीन दिवसीय योगा समारोह संपन्न

प्रयागराज । आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, प्रयागराज में आयोजित पांच दिनी योग महोत्सव का समापन शुक्रवार को झलवा परिसर में हुआ।


अंतिम सत्र में सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। जिसमें संस्थान के सभी वर्ग के लोग पूर्ण उत्साह के साथ शामिल हुए।

इस पांच दिनी महोत्सव के दौरान संस्थान के सभी लोगों ने प्रतिदिन डेढ़ घंटे के योगासन सत्र में प्रतिभाग किया। जिसमें ताड़ासन, वृक्षासन, त्रिकोणासन, शिशु आसन, हस्तपाद आसन, नाड़ी शोधन, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम व ध्यान कराया गया। आर्ट ऑफ लिविंग की शिक्षिका डॉ. कोमल जायसवाल ने योग महोत्सव में सभी को योग के विभिन्न आयामों से परचित कराया। उन्होंने योग को मात्र आसन करना नहीं बल्कि सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास बताया। जो व्यक्ति को ऊर्जा, आनन्द और उत्साह प्रदान करता है। सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता में 22 लोगों ने प्रतिभाग किया, जिसमें आयुषी ने प्रथम स्थान, हिमांशु, बीरेंद्र शर्मा ने संयुक्त रूप से द्वितीय तथा अखिलेश तिवारी और अखिलेश मिश्र ने तृतीय पुरस्कार जीता।

डॉ. संजय सिंह कार्यक्रम संयोजक ने इस अवसर पर कहा कि योग महोत्सव की कड़ी में इसी तरह के कार्यक्रम लगातार जारी रहेंगे। कल से हार्ट फुलनेस का दो दिनी सत्र प्रारम्भ हो रहा है। प्रो. शेखर वर्मा, डीन ने योग के सकारात्मक पहलुओं के बारे में अपने अनुभव साझा किए। प्रो. पवन कुमार चक्रवर्ती, डॉ. अखिलेश तिवारी, डॉ. पी.के सैनी, पंकज मिश्र, डॉ. मिथिलेश, राजेंद्र बिष्ट, पंकज श्रीवास्तव सहित संस्थान के छात्र, अध्यापक, अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल रहे।