Headlines
Loading...
India vs Ireland : डबलिन में बारिश से धुल सकता है मैच , भारतीय टीम में जानिए कौन हैं कप्तान और नए कोच

India vs Ireland : डबलिन में बारिश से धुल सकता है मैच , भारतीय टीम में जानिए कौन हैं कप्तान और नए कोच


खेल डेस्क । नए कप्तान, नए कोच के साथ भारतीय टीम की एक टोली आयरलैंड के दौरे पर है. मौका है T20 सीरीज का, जिसकी आज से शुरुआत हो रही है. लेकिन दोनों देशों के बीच पहले टी20 को लेकर खबर कुछ अच्छी नहीं है.

 इसलिए क्योंकि मैच के दौरान बारिश का अनुमान है. और, अगर ये अनुमान सटीक रहा तो फिर मुकाबले का रोमांच तो पानी-पानी होगा ही, नए भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अरमान भी उसमें धुलते दिखेंगे. यहां हार्दिक पंड्या के अरमान से मतलब उनकी कप्तानी में मिलने वाली पहली सीरीज जीत से है. बता दें कि ये पहली बार है जब हार्दिक भारतीय टीम के कप्तान बने हैं.
भारत और आयरलैंड 2 मैचों की T20 सीरीज के लिए आमने सामने होंगे. पहला T20 26 जून को खेला जाएगा जबकि दूसरा T20 मुकाबला 28 जून को . स्थानीय मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो बारिश की संभावना इन दोनों ही मुकाबलों में बरकरार है.



मौसम विभाग के मुताबिक, ' T20 सीरीज के दोनों मैचों में बारिश अपना असर दिखा सकती है. पहले टी20 के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. 86 फीसद बारिश की संभावना है. मैच के दौरान बारिश होने के 26 फीसद आसार हैं. कुल मिलाकर मैच के रोमांच में बारिश का खलल पड़ सकता है. हालांकि, इस सूरत में अगर मैच हुआ तो तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहेगी।

डबलिन के मालाहाइड, जहां टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है, वहां की पिच बैटिंग के माकूल जान पड़ती है. पिछले 5 टी20 मुकाबलों में 3 में 180 प्लस का स्कोर बना है. जबकि 3 ऐसे भी मौके आए हैं जब मालाहाइड की पिच पर 200 प्लस का स्कोर बना है. आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबरिन की मानें तो मालाहाइड की पिच बैटिंग के अनुकूल है. उन्होंने कहा, ' ये बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन पिच है. इस पर गेंद बल्ले पर आती है. और इस मुकाबले में भी मेरा अनुमान है कि पिच वैसी ही होगी.'

भारत और आयरलैंड के बीच T20 मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 9 बजे से शुरू होगा. ये मुकाबला मालाहाइड के क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.