Headlines
Loading...
यूपी : प्रदेश में आज बंद रहेंगी शराब की दुकानें , सरकार ने लिया यह फ़ैसला

यूपी : प्रदेश में आज बंद रहेंगी शराब की दुकानें , सरकार ने लिया यह फ़ैसला


लखनऊ: liquor shops remain closed शराब के शौकीन लोगों के लिए निराश करने वाली खबर है। दरअसल आज पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार ने आज ड्राई डे घोषित किया है, जिसके चलते शराब की दुकानें बंद रहेंगी।


इस संबंध में आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों का निर्देश जारी कर दिया है।

liquor shops remain closed दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। यानी आज प्रदेश के किसी भी जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।


आबकारी विभाग में अपर आयुक्त हरिश्चंद्र ने बताया कि आज ड्राई डे घोषित किया गया है, जिसके चलते शराब की दुकानों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अपर आयुक्त के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि आज लखनऊ में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार के मुताबिक, देशी शराब, विदेशी बीयर, मॉडल शॉप, विदेशी शराब और ताड़ी इन सभी उत्पादों की बिक्री पर आज यानी रविवार को पूरी तरीके से रोक रहेगी। डीएम का कहना है कि अधिकारियों से कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए और जो ड्राई डे के दिन जो बिक्री करते हुए पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।