Headlines
Loading...
यूपी, : वाराणसी में दिसंबर तक पूरा हो जाएगा फुलवरिया फोरलेन, वहीं मौके पर निरीक्षण के बाद लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने ये बात कहा़।

यूपी, : वाराणसी में दिसंबर तक पूरा हो जाएगा फुलवरिया फोरलेन, वहीं मौके पर निरीक्षण के बाद लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने ये बात कहा़।

                          Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा की फुलवरिया फोरलेन में दो पुल और दो ओवर ब्रिज शामिल हैं। इसलिए यह बड़ी परियोजना है। फिर भी शहर के लोगों के लिए लाइफ लाइन होने की वजह से इसे दिसंबर 2022 तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। लोक निर्माण मंत्री जितिन अपनी दो दिवसीय काशी प्रवास के क्रम में गुरुवार को फुलवरिया फोरलेन का निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे थे।

वहीं इसके पूर्व सुबह श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। वहां बाबा विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन अर्चन किया। इसके बाद नाम नव्य भव्य धाम की खूबियों को भ्रमण कर देखा। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने धाम में हुए निर्माण कार्य और बाकी कार्यों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। बाबा धाम की नव्य भव्य छटा देखकर वह भाव विभोर हो गए। कहा कि जैसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना थी वैसा ही धाम साकार रूप लिया है।

वहीं लोक निर्माण मंत्री ने विश्वनाथ धाम दर्शन के बाद नेपाली मंदिर में भी दर्शन पूजन किया। इस दौरान वहां लोक निर्माण विभाग की तरफ से चल रहे कार्यों के विषय में जानकारी ली। मंदिर में दर्शन पूजन और भ्रमण के दौरान उनके साथ भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के पूर्व सदस्य रुपेश पांडे और लखनऊ से आए भाजपा नेता राजेश पांडे भी मौजूद रहे। लोक निर्माण मंत्री इसके बाद संकट मोचन मंदिर पहुँचे और दर्शन किया।

वहीं गुरुवार की सुबह लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद लहरतारा चौराहे पहुंचे और उन्होंने लहरतारा चौराहे से मंडुआडीह की तरफ उतरने वाले पुल का निरीक्षण किया तथा उसके बाद लहरतारा चौराहे से फुलवरिया रेलवे क्रॉसिंग तक निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया।

वहीं इस दौरान बातचीत में उन्होंने बताया कि यह पुल बन जाने के उपरांत आम लोगों के लिए आवागमन में सुलभता होगी और एयरपोर्ट जाने वाले लोगों के समय की बचत होगी तथा जाम से मुक्ति भी मिलेगी। लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया की यह पुल दिसम्बर 2022 तक बन कर तैयार हो जाएगा और फुलवरिया रेलवे क्रासिंग पर भी पिलर व ढलाई का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। 

वहीं इस दौरान उन्होंने पुल के नक्शे का इंजीनियरों के साथ अवलोकन भी किया और बताया की निर्माणाधीन पुल के कुछ तरफ अतिक्रमण भी आ रहें जल्द ही उनका भी निस्तारण कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण किया जाएगा। निरीक्षण में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर दीपक गोविल व प्रोजेक्ट मैनेजर एस के गर्ग मौजूद रहे।