Headlines
Loading...
यूपी : जीएसटी टैक्‍स चोरी के मामले में वाराणसी और लखनऊ में कागज कारोबारी के गोदाम हुआ सील। .

यूपी : जीएसटी टैक्‍स चोरी के मामले में वाराणसी और लखनऊ में कागज कारोबारी के गोदाम हुआ सील। .

                          Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। अवैध रूप से कारोबार करने वाले कागज कारोबारी पर वाणिज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है। दो दर्जन से अधिकारियों की टीम ने बुधवार को लखनऊ व वाराणसी के चार-चार स्थानों पर एक साथ छापेमारी की थी। यह कार्रवाई लखनऊ के ऐशबाग स्थित चार व वाराणसी के नीची बाग, लहरतारा में चार स्थानों पर की गई है।

वहीं गुरुवार को टीम ने लहरतारा स्थित कारोबारी के गोदाम काे भी सील कर दिया। साथ ही कारोबारियों से 70 लाख रुपये जमा करने के लिए कहा गया। अगर कुछ घंटों में 70 लाख रुपये जमा नहीं किया जाता है तो कारोबारियों पर शिकंजा और तेज हो जाएगा। वैसे उम्मीद है कि करोड़ों रुपये की कर चोरी का मामला है। हालांकि इसे लेकर कार्रवाई अभी जारी है। शाम तक स्थिति साफ होने की उम्मीद है। हालांकि छापेमारी में प्रथम दृष्टया घोर अनियमितता पाई गई है।

वहीं यह छापेमारी वाणिज्य कर विभाग के मुख्यालय के निर्देश पर की गई। वाराणसी में पर वाराणसी जोन -1( ग्रेड 2) के अपर आयुक्त (एसआइबी) मिथिलेश शुक्ला के की देखदेख में 16 अधिकारियों की टीम की ओर से बुधवार की दोपहर यह कार्रवाई शुरू की गई। छापेमार कार्रवाई गुरुवार सुबह तक चलती रही। इसके कारण विभाग के अधिकारी किसी नतीज पर नहीं पहुंच पाए। यानी अगर कर चोरी का मामला पाया गया तो इन फर्माें पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

वहीं मालूम हो कि व्यापारियों को सहूलियत प्रदान करने के लिए सरकार ने जीएसटी लागू किया। इसके तहत तमाम सुविधाएं आनलाइन की जा रही है। ताकि व्यापारियों को कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़े। बावजूद इसके कुछ लोग अवैध कारोबार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। खैर, ऐसे लोगों पर एसआइबी का शिकंजा कसते जा रहा है। अगर कागज कारोबारी के यहां करोड़ों की कर चोरी पाई गई तो एसआइबी की बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी।