Headlines
Loading...
यूपी : फर्रूखाबाद डीएम का फोटो वाट्सएप पर लगाकर किया ठगी, वहीं आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस।

यूपी : फर्रूखाबाद डीएम का फोटो वाट्सएप पर लगाकर किया ठगी, वहीं आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस।


फर्रुखाबाद। साइबर ठगों के बढ़ते हौसलों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह अब डीएम तक के नाम पर ठगी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में जालसाजों ने जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह का फोटो अपने वाट्सएप की डीपी पर लगाकर कई अधिकारियों व उनके जानने वालों से गूगल-पे पर लाखों रुपये ठग लिए। जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक ने मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू कर दी है। 

वहीं डीएम संजय कुमार सिंह की फोटो वाली डीपी से अंग्रेजी में लिखा वाट्सएप संदेश उनके मित्रों व सहकर्मी अधिकारियों को भेजा गया। इसमें लिखा गया कि वह एक महत्वपूर्ण मीटिंग में हैं। इस लिए बात नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें तत्काल कुछ रुपयों की आवश्यकता है। इसी मोबाइल नंबर पर गूगल-पे के माध्यम से धनराशि ट्रांसफर कर दो। सभी लोगों से मांगी गई धनराशि अलग-अलग लिखी गई। कई लोगों ने तो तत्काल पैसे भेज दिए।

वहीं इनमें कुछ अधिकारी तो जनपद में ही तैनात हैं। वहीं कुछ ने डीएम को फोन कर जानकारी की तो मामला उनके संज्ञान में आया। डीएम ने तत्काल एसपी को फोन कर मामले की जानकारी दी। इसी के बाद पुलिस ने दिए गए नंबर को सर्विलांस पर ले लिया है। जानकारी के अनुसार आरोपित कोई दक्षिण भारतीय है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि मामले में कोतवाली फतेहगढ़ में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।