Headlines
Loading...
यूपी : प्रयागराज में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अब एलएलबी की सेमेस्टर परीक्षाएं जुलाई में कराने की हो रहीं तैयारी।

यूपी : प्रयागराज में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अब एलएलबी की सेमेस्टर परीक्षाएं जुलाई में कराने की हो रहीं तैयारी।


प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एलएलबी की सेमेस्टर परीक्षाएं अब 20 मई की बजाय सात जुलाई से शुरू कराने की तैयारी है। छात्रों की मांग पर विभागाध्यक्ष ने परीक्षा नियंत्रक को पत्र भेजकर सेमेस्टर परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की सिफारिश की है। विधि की सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 मई से शुरू कराए जाने के निर्णय के विरोध में छात्रों ने गुरुवार को परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव किया था।

वहीं छात्रों का कहना है कि एलएलबी का एक सेमेस्टर छह माह का होता है, जबकि कक्षाएं केवल एक महीने चली हैं। एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के छात्रों का तो इविवि से संबद्ध कॉलेजों में स्पोर्ट्स कोटा से प्रवेश दो मई तक हुआ है। उन्हें प्रोजेक्ट भी बनाना है और फिर 20 मई से परीक्षा देनी है। छात्रों ने परीक्षा टाले जाने की मांग की थी। 

वहीं परीक्षा नियंत्रक एके कनौजिया और चीफ प्रॉक्टर प्रो. हर्ष कुमार ने छात्रों को राहत का आश्वासन दिया था। छात्रों का दावा है कि उनकी समस्या को देखते हुए विभागाध्यक्ष ने परीक्षा नियंत्रक को पत्र भेजकर सेमेस्टर परीक्षाएं सात जुलाई से कराने की सिफारिश की है। परीक्षा नियंत्रक जल्द ही इस बारे में दिशा-निर्देश जारी कर सकते हैं।

वहीं इविवि में पीएचडी में प्रवेश के लिए शुक्रवार देर रात 1233 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन पूरा कर लिया। क्रेट की चेयरमैन प्रो. नीलम यादव की ओर से जारी सूचना के अनुसार अब तक 3359 ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है।