Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में दो करोड़ के ठगी मामले में चार आरोपित तीन दिन की पुलिस रिमांड पर।

यूपी : वाराणसी में दो करोड़ के ठगी मामले में चार आरोपित तीन दिन की पुलिस रिमांड पर।

                     Aaditya Keshari City Reporter

वाराणसी। रेशम फर्म के प्रबंधक से दो करोड़ रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के ठगों को शुक्रवार से तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर देने का न्यायालय ने आदेश दिया है। पुलिस कमिश्नरेट के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त टीम इस मामले में चारों ठगों से पूछताछ करेगी। पूछताछ के लिए पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने अधिकारियों को सौ प्रश्नों की सूची सौंपी है। ठगों से पूछताछ की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

बता दें कि चेतगंज थाने में दर्ज धोखाधड़ी के इस मामले के विवेचक ने कस्टडी रिमांड के लिए गुरुवार को प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए पुलिस की दी गई दलीलों के आधार पर अदालत ने तीन दिनों की पुलिस रिमांड मंजूर की है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस के सवालों के चक्रव्यूह से बचना नामुमकिन है। 

वहीं जरूरत पड़ने पर वैज्ञानिक परीक्षण कराने की तैयारी भी की जा रही है। ठगे गए दो करोड़ रुपये आरोपितों ने हवाला के जरिए दिल्ली भेजा था। ऐसे में पुलिस कस्टडी रिमांड में जब आरोपितों से पूछताछ होगी तो बड़े हवाला कारोबारियों के चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।

बता दें कि अकथा चौराहे के पास रहने वाले अंकित शुक्ला मलदहिया क्षेत्र स्थित बेंगलुरु की एक रेशम फर्म के प्रबंधक हैं। अंकित के साथ उनका साला भी काम करता है। आयकर व जीएसटी में राहत दिलाने के नाम पर आरोपितों ने दोनों से दो करोड़ रुपये ठग लिए थे। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को मुंबई व एक को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 

वहीं इनके पास से एक करोड़ 87 लाख रुपये बरामद किए गए थे। गिरफ्तार आरोपितों में हरियाणा हिसार के पंकज भारद्वाज, दिल्ली के प्रशांत नगर निवासी रोहन खिची, दिल्ली सब्जी मंडी थाने के मलिकगंज निवासी तरुण गौतम व राजस्थान के अजमेर के मूल निवासी व दिल्ली में दशरथपुरी में रहने वाला सचिन शर्मा शामिल हैं। सचिन अजमेर नगर निगम का कर्मी भी है।