Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में कागज कारोबारी का गोदाम हुआ सील, वहीं 70 लाख जमा करने पर खोला राज।

यूपी : वाराणसी में कागज कारोबारी का गोदाम हुआ सील, वहीं 70 लाख जमा करने पर खोला राज।

                    Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) ने वाराणसी व लखनऊ के दो बड़े कारोबारियों की तीन फर्मों के सभी आठ परिसरों में दूसरे दिन गुरुवार को भी छानबीन जारी रखी। इसमें प्रथम दृष्टया कई अनियमितताएं सामने आई हैं। करोड़ो रुपये की कर चोरी का अनुमान लगाया जा रहा है। 

वहीं जांच के बीच ही टीम ने सुबह कारोबारी का लहरतारा स्थित गोदाम सील कर दिया। हालांकि जमानत राशि के तौर पर 70 लाख रुपये जमा करने पर शाम को गोदाम खोल दिया गया। कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

वहीं वाणिज्य कर मुख्यालय के निर्देश पर गठित अधिकारियों की टीम ने बुधवार दोपहर दो कागज कारोबारियों की तीन फर्मों के लखनऊ के ऐशबाग और वाराणसी के नीचीबाग व लहरतारा स्थित सभी आठ व्यावसायिक परिसरों में छापेमारी की थी।

वहीं वाराणसी जोन -1( ग्रेड 2) के अपर आयुक्त (एसआइबी) मिथिलेश शुक्ला के की देखदेख में 16 अधिकारियों की टीम यह कार्रवाई कर रही है। अपर आयुक्त मिथिलेश शुक्ला ने बताया कि कागज कारोबारी के यहां स्टाक का मिलान किया जा रहा है। साथ ही 70 लाख रुपये जमा करा कर लेखा-जोखा भी देखा जा रहा है। प्रथम दृष्टया अनियमितता पाई गई है। पूरी पड़ताल के बाद ही कर निर्धारण किया जाएगा।