Headlines
Loading...
यूपी : कानपुर एलएलआर अस्पताल की दो बार गई बिजली, वहीं इलाज में पड़ा व्यवधान। .

यूपी : कानपुर एलएलआर अस्पताल की दो बार गई बिजली, वहीं इलाज में पड़ा व्यवधान। .

                                     Renu Tiwari Reporter

कानपुर। एलएलआर अस्पताल (हैलट) में शनिवार को इमरजेंसी वार्ड में इलेक्ट्रो मैग्नेटिक कंपेटिबिल्टी (ईएमसी) ट्रिप होने से दो बार बिजली गुल हो गई। इसके चलते वार्ड में दो बार 20 से 25 मिनट तक अंधेरा रहा। हालांकि इस दौरान एसी चलते रहने से पहले से भर्ती मरीजों को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ी, लेकिन इमरजेंसी में गंभीर व दुर्घटना के बाद आए मरीजों के इलाज में व्यवधान पड़ा। बिजली गुल होने से इमरजेंसी में हाथ से पर्चे बनाकर मरीजों को भर्ती किया गया।

वहीं बीते शनिवार को जहां एक ओर प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद के स्वागत के लिए एलएलआर अस्पताल के चिकित्सक शाम तक इंतजार करते रहे। वहीं, दूसरी ओर इमरजेंसी के मरीजों को दो बार अंधेरे में रहना पड़ा। शाम पांच से आठ बजे के बीच इमरजेंसी की ईएमसी ट्रिप होने से वार्ड में अंधेरा हो गया। जब काफी देर तक बिजली नहीं आई तक ईएमओ और जूनियर डाक्टरों ने बिजली कर्मचारी को जानकारी दी।

वहीं जांच करने पर पता चला कि ईएमसी ट्रिप हो रही है, जिसे बाद में बदला गया। हालांकि इस दौरान दो बार मरीजों को अंधेरे में रहना पड़ा। इमरजेंसी में अंधेरा होने के कारण डाक्टरों का भी कार्य बाधित हुआ। वे गंभीर मरीजों को समय पर उचित उपचार देने में असमर्थ रहे। मरीजों के लिए पर्चा बनाने में आपरेटर को मोबाइल की टार्च की मदद लेनी पड़ी। 

वहीं उधर बताया जा रहा है कि प्रभारी मंत्री रविवार को एलएलआर अस्पताल का निरीक्षण कर सकते हैं। ईएमओ डा. अनुराग राजौरिया ने बताया कि ईएमसी ट्रिप होने की समस्या के कारण ऐसा हुआ है। हालांकि वार्ड में सिर्फ अंधेरा रहा। गर्मी से राहत के लिए एसी लगातार चलते रहे। वार्ड में बिजली की लाइन में यह समस्या दो बार आई थी, जिसे सही करा दिया गया है।