Headlines
Loading...
MP : महामहिम राष्ट्रपति ने उज्जैन महाकाल का किया दर्शन , कई कार्यक्रम में होंगे शामिल

MP : महामहिम राष्ट्रपति ने उज्जैन महाकाल का किया दर्शन , कई कार्यक्रम में होंगे शामिल



उज्जैन। महामहिम रामनाथ कोविंद 29 मई को सुबह 10 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. वे यहां महाकालेश्वर के दर्शन करेंगे. (Baba Mahakal darshan) इसके बाद कालिदास अकादमी के संकुल में होने वाले आयुर्वेद के महाअधिवेशन में शामिल होंगे. उनके आगमन के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. शहर को सजाने के साथ ही महाकाल मंदिर में भी विशेष सजावट की गई है. शनिवार को प्रशासन और पुलिस ने हेलीपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल, महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन जैसे तय कार्यक्रमों का अंतिम रिहर्सल भी किया. इस दौरान ट्रैफिक रूट में भी कुछ बदलाव किए गए हैं.



vvip मूवमेंट को लेकर शहर में 2000 से अधिक का पुलिस बल आईजी, डीआईजी, कमिश्नर रेंज के अधिकारी, प्रशासनिक टीम व 5 बीडीएस की टीमें तैनात की गई हैं. राष्ट्रपति के आस पास रहने वालों का कोविड टेस्ट भी कराया गया है. इसके अलावा मंदिर के पुजारी कर्मचारियों का भी वेरिफिकेशन किया गया.श्रद्दालु कार्तिक मण्डपम से दर्शन करेंगे जबकि गणेश मंडपम, नंदी हॉल में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. मंदिर में मोबाइल व बैग ले जाने पर भी दो दिनों तक प्रतिबंध है.



- महामहिम सुबह 9 बजे के आस-पास देवास रोड स्थित पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे.

- 10 बजे कालिदास अकादमी में अखिल भारतीय आयुर्वेद के 59 वें महाधिवेशन में शामिल होंगे.

- दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच महाकाल मंदिर पहुचेंगे.

- महाकाल मंदिर में महामहिम की पत्नी, मप्र के गवर्नर, सीएम, गृह मंत्री, संस्कृति मंत्री, केंद्रीय आयुष मंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री, क्षेत्रीय सांसद व विद्यायक मौजूद रहेंगे.

- मंदिर में महामहिम महंत विनीत गिरी से भेंट करेंगे.

- मंदिर समिति महामहिम का शॉल श्रीफल देकर परंपरा अनुसार सम्मान करेगी.

- महाकाल के दर्शन के बाद महामहिम सर्किट हाउस देवास रोड स्थित विश्राम भवन में भोजन करेंगे.

- दोपहर 3 बजे इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. जहां से वे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.