Headlines
Loading...
अपने ही बेटे के सौतेला व्यवहार से खिन्न मां - बाप , सोशल मीडिया के दोस्तों के बहकावे में घर छोड़ने को तैयार

अपने ही बेटे के सौतेला व्यवहार से खिन्न मां - बाप , सोशल मीडिया के दोस्तों के बहकावे में घर छोड़ने को तैयार


छतरपुर । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chatarpur) जिले में एक बेटा को उसके कृत्यों की सज़ा इतना भारी भुगतना पड़ेगा। यह किसी ने सोचा भी नहीं होगा । आज के विज्ञान युग में तेज़ से बढते संचार अब विश्व के हर एक हिस्से में फैल चुका है । 
नवयुवा वर्ग सोशल मीडिया की अपने आप को व्यस्त रखने के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन मध्य प्रदेश के छतरपुर के मुकेश कुमार को इंस्टाग्राम चलना भारी पड़ गया। जब  मां - बाप ने बेटे को फ़ोन चलाने और अनजान व्यक्ति से बातचीत और चैटिंग पर रोक लगाना शुरू किया.



तो एक बेटे का अनोखा मामला सामने आया है. सुनने में यह कहानी थोड़ी फिल्मी है, लेकिन है हकीकत. दरअसल यहां एक युवक ने होश संभालने के बाद जिसे अपना पिता और माता की छाव में पला बढ़ा उन्हीं के सौतेलापन का व्यवहार करने लगा। बता दें कि मुकेश कुमार अपने माता पिता का इकलौता बेटा है , उसके  बातों में इंस्टाग्राम दोस्तों का बार-बार जिक्र किया जा रहा था। 

उसने अपने बातों में परिजनों से कहा कि " मैं चैटिंग और बातचीत जारी रखूंगा, तुम बुजुर्ग माता पिता बोलोगे तो अपने इंस्टाग्राम दोस्तों से पिटवाई करवा देंगे। वह उन्हें घरेलू मुद्दों में बोलने और मुझे घरेलू मामले में राय देने का अधिकार हैं ।


वहीं कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता को अपना बाप मानने से भी इंकार कर दिया । तथा पिता की पिटाई भी कर की. 

 "मैं तुम्हारा कोई बेटा नही''

 इतना ही नहीं जिस मां ने उसे जन्म दिया, उससे भी मारपीट कर घर भागकर अपने इंस्टाग्राम दोस्तों से मिलने गया। जहां दोस्तों की बातों में पुनः घर वापस लौट कर सौतेला व्यवहार जारी कर दिया। मां और बाप को तब और सदमा लगा, जब असली पिता को अपने ही  खून मानने से इंकार कर दिया. इसके बाद बुजुर्ग माता पिता ने  युवक और इंस्टाग्राम से बनी दोस्त (पत्नी) के खिलाफ़ एसपी आफिस पहुंच कर शिकायत की.



पुलिस को दी शिकायत में मुकेश ने बताया कि उसकी सगी मां ने आपसी डांट और फटकार में उसे और उसकी पत्नी ( इंस्टाग्राम दोस्त ) को मार जानें को कहा जिसपर
 अब असली मां - पिता के रिश्तों को खत्म करना चाहता हूं।  और अब तो उन्होंने उसे बेटा मानने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि तेरी मां 25 साल से जन्म से बड़ा की अब तुमने मारपीट की तो अब मैं तेरी मां नहीं रही,
 तो अब तू भी मेरा नहीं है. उसका कहना है कि उसने अपने महिला दोस्त के कहने पर ऐसा कर रहा था, उसे पता नही था कि अपने ही जन्मदात्री को छोड़ कर जानें के 3 माह भी महिला दोस्त ( पत्नी ) के परिजनों ने भी हम दोनों को कोई अपनाने को तैयार नहीं. ऐसे में वह बेघर हो गया है, उसे समझ में नहीं आ रहा है कि वह कहां जाए.

वहीं मुकेश की पत्नी संगीता ने बताया कि उसका संबंध इंस्टाग्राम के जरिए मुकेश से 14 माह पहले जान पहचान हुई थी. जिसके बाद दोस्ती प्यार में बदल गई. और मुकेश ने फ़ैसला किया कि वह घर से छोड़ कर मुझसे मेरे घर पर शादी किया। जिसक बाद वह अपने घर लौट गया। उसके बाद उसके मां - बाप इस रिश्ते को मानने से इंकार कर रहे थे. जिसके बाद हम दोनों ने मिलकर सौतेला व्यवहार शुरू किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि माता पिता से मारपीट और सौतेला व्यवहार करने पर मुकेश और संगीता पर विधिक कार्यवाही की जा रही है।