Headlines
Loading...
अब उत्तराखण्ड में होगा यूपी का होटल ' भागीरथी ' ,  5 मई को सीएम योगी करेगें लोकार्पण

अब उत्तराखण्ड में होगा यूपी का होटल ' भागीरथी ' , 5 मई को सीएम योगी करेगें लोकार्पण



हरिद्वारः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड दौरे पर हैं. सीएम 5 मई को हरिद्वार में गंगा किनारे उत्तरप्रदेश के नवनिर्मित पर्यटक आवास गृह 'भागीरथी' का लोकार्पण करेंगे.


इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समेत यूपी और उत्तराखंड के कई मंत्री भी शामिल होंगे. बता दें कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनों राज्यों के बीच हुए परिसंपत्ति बंटवारे में होटल अलकनंदा उत्तराखंड को मिला है और उसके बराबर में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भागीरथी होटल का निर्माण कराया गया है.



5 मई को सीएम योगी हरिद्वार में उत्तर प्रदेश टूरिज्म के नए रिसोर्ट 'भागीरथी' का उद्घाटन करेंगे. इसमें 90 कमरे और 10 सुइट हैं. यह रिसोर्ट पिछले ढाई सालों में बनकर तैयार हुआ है. यह यूपी के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. 5 मई को होटल अलकनंदा उत्तराखंड के हिस्से में चला जाएगा और भागीरथ यूपी को मिलेगा.


सीएम योगी 5 मई को हरिद्वार के गुरुकुल विश्वविद्यालय हेलीपैड पर सुबह 11:10 पर पहुंचेंगे. सीएम योगी यहां उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए गेस्ट हाउस के लोकार्पण के बाद ऋषिकुल विश्वविद्यालय में स्पर्श गंगा स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद सीएम योगी 3 बजे देहरादून स्थित जौली ग्रांट एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे.


यूपी राजकीय निर्माण निगम द्वारा महज ढाई साल में ही 'भागीरथी' होटल का निर्माण किया गया है. 'भागीरथी' को उत्तराखंड की प्राचीन संस्कृति का लुक दिया गया है. सीएम योगी के दौरे से पहले यूपी के अधिकारियों ने हरिद्वार में डेरा जमाया हुआ है. लोकार्पण कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.