Headlines
Loading...
बिहार : मुज्जफरपुर शिवहर यूको बैंक से 32 लाख की लूट मामले में एसटीएफ ने शातिर को किया गिरफ्तार।

बिहार : मुज्जफरपुर शिवहर यूको बैंक से 32 लाख की लूट मामले में एसटीएफ ने शातिर को किया गिरफ्तार।


बिहार। मुज्जफरपुर शिवहर में करीब ढाई साल पूर्व यूको बैंक से हुए 32 लाख की लूट मामले में फरार शातिर को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसकी पहचान मीनापुर थाना क्षेत्र के तुर्की खरारु के बङ्क्षलद्र कुमार उर्फ बङ्क्षलद्र राय के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि उससे पूछताछ कर गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। 

वहीं पूछताछ में यह भी पता चला कि लूट की वारदात के बाद वह ठिकाना बदलकर रह रहा था। फिर से साथियों के साथ मिलकर शहर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में था। इसी बीच एसटीएफ को इसकी सूचना मिली। इसके बाद उसे गुरुवार को सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र के एक कालेज के समीप से गिरफ्तार किया गया।

वहीं पुलिस का कहना है कि साथियों के साथ मिलकर ही बलेंद्र ने शिवहर में बैंक लूट को अंजाम दिया था। बताया जा रहा कि शातिर के विरुद्ध कोर्ट से वारंट निर्गत था। उसका लोकेशन सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र में मिलने के बाद टीम यहां आई। इसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की गई। इसी में वह पकड़ा गया। इसके बाद टीम उसे अपने साथ लेकर रवाना हो गई।

वहीं उसे शिवहर कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। मालूम हो कि अक्टूबर 2019 में शिवहर जिला मुख्यालय स्थित यूको बैंक की शाखा में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, जहां बाइक से आए हथियारों से लैस छह अपराधी बैंक में घुसे थे। वहां मौजूद ग्राहकों एवं बैंककर्मियों को बंधक बनाकर 32 लाख 36 हजार 351 रुपये लूट लिए थे।