Headlines
Loading...
पंजाब : अनाज मंडी मोरिडा में गेहूं की खरीद से किसान हुए परेशान।

पंजाब : अनाज मंडी मोरिडा में गेहूं की खरीद से किसान हुए परेशान।

                       Jaspreet Kaur Singh Reporter

मोरिडा। पंजाब सरकार ने मंडियों में एक अप्रैल से गेहूं के खरीद प्रबंध मुकम्मल करने के दावे किए हैं, पर अभी तक अनाज मंडी मोरिडा में गेहूं की खरीद शुरू नहीं हुई है। अनाज मंडी में दो दिन पहले आए गेहूं की सरकारी एजेंसियों ने बोली नहीं लगाई, जबकि अनाज मंडी मोरिडा में गेहूं की आमद शुरू हो चुकी है। इस बारे में पनग्रेन के इंस्पेक्टर चमन लाल गुप्ता ने बताया कि एफसीआइ मापदंडों के अनुसार छह प्रतिशत गेहूं में बारीक दाना लेने के लिए मंजूर करती है। 

वहीं एफसीआइ के अधिकारियों ने गेहूं की गुणवत्ता की जांच करवाने के लिए सैंपल दिखा दिया है, लेकिन गेहूं की गुणवत्ता एफसीआइ के मापदंडों पर खरी नहीं है। अब वह बहुत जल्दी इसका सैंपल दिल्ली हेड आफिस भेजेंगे, जिससे कि एफसीआइ द्वारा मापदंडों को पूरा करने के लिए मंजूरी मिल सके। इस बार मौसम में एकदम तबदीली आ जाने के कारण गेहूं का दाना कुछ ज्यादा सूखकर पतला हो गया है। 

वहीं भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के ब्लाक प्रधान गुरचरण सिंह ढोलणमाजरा और पूर्व ब्लाक प्रधान दलजीत सिंह चलाकी ने कहा कि वह अनाज मंडी मोरिडा में किसानों की समस्याओं को हल कर संबंधित विभागों से तालमेल कर किसानों की इस मुश्किल का हल करवाएंगे।