Headlines
Loading...
हरियाणा : पानीपत में देश के बड़े रेलवे स्‍टेशन में लांच हुआ वन स्‍टेशन वन प्रोडक्‍ट स्‍कीम।

हरियाणा : पानीपत में देश के बड़े रेलवे स्‍टेशन में लांच हुआ वन स्‍टेशन वन प्रोडक्‍ट स्‍कीम।


हरियाणा। रेलवे स्टेशन पर अब पानीपत का प्रसिद्ध हैंडीक्राफ्ट उत्पाद के साथ-साथ पापुलर अचार भी बिकेगा। बुधवार को रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजदूगी में रेलवे के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कृष्णा ने ड्रा निकाला। ड्रा में दो अचार उद्योग के जुड़े कारोबारियों के साथ-साथ चार हैंडीक्राफ्ट व्यवसायियों ने हिस्सा लिया। ड्रा में पापुलर आचार बेचने के लिए जितेंद्र जुनेता और ओमप्रकाश का नाम निकला। साथ ही हैंडीक्राफ्ट के लिए महिला उद्यमी जाहिदा का ड्रा निकला।

वहीं इससे पहल रेलवे ने 23 मार्च को ड्रा निकाला था। हैंडलूम उद्यमी और पंचरंगा अचार के लिए स्टाल दिया था। 25 मार्च को स्टाल का विधिवत रूप से रेलवे के उच्च अधिकारियों केे देखरेख में उद्घाटन किया गया। स्टेशन अधीक्षक इंद्रपाल खोसला ने बताया कि अब ट्रायल के दिन बढ़ा दिए हैं। पहला ट्रायल 9 से 23 अप्रैल और दूसरा ट्रायल 24 अप्रैल से आठ मई तक चलेगा। पहले में पापुलर अचार के जितेंद्र स्टाल लगाएंगे। हैंडीक्राफ्ट का अभिषेक स्टाल लगाएंगे।

वहीं 24 अप्रैल से ओमप्रकाश अचार और जाहिदा हैंडीक्राफ्ट के लिए स्टाल लगाएंगे। इसके लिए इन्हें केवल 500 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी। 25 मार्च से वन स्टेशन वन-प्राड्क्ट का ट्रायल शुरू हुआ, जो आठ अप्रैल को खत्म होने जा रहा था। नार्दर्न रेलवे से पानीपत को इस योजना के लिए चुना है। इस नई योजना में रेलवे स्टेशन पर रेलवे यात्रियों को जहां शहर की प्रसिद्ध वस्तुएं उपलब्ध हो सकेंगे। वहीं कारोबारियों को अपने माल बेचने के लिए स्टाल मिला है।

वहीं वन-स्टेशन वन प्राड्कट के लिए ड्रा निकालने में एडीआरएम वीके सिंह एसीएम विशाल शर्मा सहित मुकेश बुर्डे, स्टेशन अधीक्षक आईपी खोसला मौजूद रहे। योजना के अनुसार रेलवे ट्रायल कर रही है। ट्रायल के बाद इस योजना को स्थायित्व मिलेगा। इस बार 15 से 30 दिन ट्रायल के दिए हैं। वाणिज्यिक अधीक्षक मुकेश बुर्डे ने बताया का प्लेट फार्म 2-3 पर लगे इस स्टाल के लिए वेंडर रखने होंगे। अचार के कारोबार को अच्छा रेस्पांस मिला।