Headlines
Loading...
कुशीनगर : नारायणी नदी में नाव पलट से तीन की मौत पर सीएम योगी ने राहत और बचाव के दिए निर्देश

कुशीनगर : नारायणी नदी में नाव पलट से तीन की मौत पर सीएम योगी ने राहत और बचाव के दिए निर्देश

कुशीनगर: जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां खड्डा थाना क्षेत्र के शालिकपुर रेता के पनियहवा पुल के पास नारायणी नदी या गंडक नदी में बुधवार को सुबह नाव पलट गई।


नाव में दस लोग सवार थे, जिसमें से तीन की मौत को गई तो वहीं सात लोगों को बचा लिया गया है। मरने वालों में दो युवती तथा एक महिला शामिल है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए है।

लोगों को नदी से निकालकर समुचित उपचार कराए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कुशीनगर में नारायणी नदी में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि लोगों को नदी से निकालकर उनका समुचित उपचार कराया जाए।

जानकारी के अनुसार नाव में दस लोग सवार थे। जिसमें से सात लोगों को बचा लिया गया है तो वहीं तीन की मौत हो गई। इस हादसे की सूचना मिलते ही पूरे गांव में अफरा-तफरा का माहौल हो गया है। सूचना मिलने पर पुलिस स्थानीय लोगों व गोताखोरों की मदद से नदी में तलाश कर रही है। बता दें कि गांव के करीब दस किसान रेता क्षेत्र में गेहूं काटने जा रहे थे। सभी एक नाव में सवार थे। अचानक नाव में एक तरफ होकर पलट गई।


कुशीनगर के इस क्षेत्र में गंडक नदी पर कोई पुल नहीं है। करीब 17 किमो में फैले एपी बांध के किनारे बसे गांवों के लोगों को अपनी जान को जोखिम डालकर मजदूरी और खेती करने के लिए गंडक या नारायणी नदी के उस पार जाते है। क्योंकि इतनी दूर के लिए कोई पुल नहीं है। पहले भी कई बार नाव से नदी पार करते समय ऐसे हादसे भी हो चुके है।