Headlines
Loading...
हरियाणा : कैथल में आंधी के कारण हुए शार्ट सर्किट से जिले में 20 से अधिक जगहों पर हुई आगजनी।

हरियाणा : कैथल में आंधी के कारण हुए शार्ट सर्किट से जिले में 20 से अधिक जगहों पर हुई आगजनी।


हरियाणा। कैथल में तूफान के कारण शार्ट सर्किट से जिले में 20 से अधिक जगहों पर आगजनी हुई। सबसे अधिक राजौंद के आठ गांवों में आग की घटनाएं मिली। जिसमें काफी नुकसान हुआ। इसके साथ ही बुढाखेड़ा, नंदकरण माजरा, कौल, धेरड़ू, कलायत बाइपास, जाट स्कूल के पास दुकान में व पूंडरी क्षेत्र में कई जगह पर आग लगी।

वहीं सोमवार देर रात के समय जाट कालेज के सामने गली में स्थित खेल के सामान की दुकान में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। रात करीब दस बजे दुकान में आग लग गई थी, लेकिन एक घंटे तक दमकल विभाग की कोई गाड़ी नहीं पहुंची। इसके बाद जब एक गाड़ी पहुंची तो वह मौके पर स्टार्ट ही नहीं हो पाई। 

वहीं जब स्टार्ट हुई तो उसका पानी खत्म हो गया। इसके बाद ढांड से गाड़ी को बुलाया गया। जिसके बाद करीब 30 मिनट बाद आग पर काबू पाया गया। इतने में दुकान में 15 से 20 लाख रुपये का नुकसान हो गया।

वहीं दूसरी तरफ़ खंड के आठ गांवों में भालंग, सौंगरी गुलियाणा, तारागढ़, किठाना, रोहेड़ा, रायवाली खेड़ी, सिबल वाली खेड़ी, नीमवाला किच्छाना और कोटड़ा के खेतों में फसल अवशेषों में आग लगी। इन गांवों में 300 एकड़ में फाने, 150 तूड़ी के कूप, 70 बिटोड़े उप्पलों के ढेर जल गए। इस दौरान गांव के लोगों ने भी खुद ट्रालियों में पानी के ड्रम लाकर आग बुझाई। 

वहीं गांव किठाना, गुलियाणा, रोहेड़ा के लोग गांव खेड़ी सिबल वाली में पहुंचे और ट्रैक्टर ट्राली व टैंकरों में पानी लेकर आए और आग बुझाने में लग गए। राजौंद पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस दौरान बड़ी मशक्कत के बाद रात 12 बजे के आसपास आग पर काबू पाया जा सका। गांव भालंग से शुरू हुई आग गांव गुलियाना, किठाना, रोहेडा, सिबल वाली खेड़ी, रायवाली खेड़ी, तारागढ़, किच्छाना, नीमवाला व राजौंद तक फैल गई।

वहीं दूसरी तरफ़ गांव भालंग में सात कूप, किठाना में 25 तूड़ी के कूप, गुलियाणा में कई एकड़ के फाने, गांव रोहेड़ा में 30 तूडी के कूप, गांव किच्छाना में सात कूप, खेड़ी सिबल वाली में 50 के लगभग तूडी के कूप जल गए। गांव नीमवाला में 20 तूडी के कूप, गांव तारागढ़ में 15 के लगभग तूडी के कूप जल गए।