Headlines
Loading...
यूपी : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश में 1293 परीक्षार्थी ने नहीं लिया भाग

यूपी : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश में 1293 परीक्षार्थी ने नहीं लिया भाग

ग्रेटर नोएडा : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए कराई गई लिखित परीक्षा शनिवार को जिले में हुई। इसमें पंजीकृत 2922 छात्रों में से 1629 ने परीक्षा में भाग लिया।


परीक्षा के दौरान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। विद्यालय में कक्षा छह में 80 सीटों पर छात्रों के प्रवेश होने हैं। डीआइओएस ने भी केंद्रों पर निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि परीक्षा एक पाली में आयोजित हुई और 1293 परीक्षार्थी ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। केंद्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन के बीच परीक्षा संपन्न कराई गई। आल नोएडा स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष यतेंद्र कसाना ने आरोप लगाया कि ब्लू डायमंड स्कूल में आधा घंटे देरी से पेपर बांटा गया, जिससे परीक्षार्थियों का पेपर छूट गया। एक स्कूल के प्रधानाचार्य पंकज झा का कहना है कि समय से पेपर बांटा गया था। सब बच्चों ने पेपर कर लिया था।


उधर, दादरी के ब्लूडायमंड पब्लिक स्कूल में परीक्षा दिलाने आए अभिभावकों ने भीषण गर्मी में गेट पर बने एटीएम बूथ के अंदर बैठकर समय काटा। छौलस से आए धर्मवीर ने बताया कि स्कूल प्रबंधन को अभिभावकों के बैठने व गर्मी में पीने के लिए पानी की व्यवस्था तो करनी चाहिए थी।

अनुमान से आसान पेपर आया है। मेरे पापा काफी दिन से प्रवेश परीक्षा की तैयारी करा रहे थे इसलिए पेपर करने में समस्या नहीं हुई। उम्मीद है कि प्रवेश परीक्षा अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण होगी।