Headlines
Loading...
यूक्रेन सेना की वर्दी पहन रूस के खिलाफ जंग में उतरीं पूर्व मिस यूक्रेनी , फोटो वायरल

यूक्रेन सेना की वर्दी पहन रूस के खिलाफ जंग में उतरीं पूर्व मिस यूक्रेनी , फोटो वायरल


Russia - Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध 1 मार्च को छठवें दिन भी जारी है. रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार मिसाइल बरसा रहा है और कब्जा करने की फिराक में हैं. इस यूक्रेनवासियों में मौत का डर साफ देखा जा रहा है वह अपने घर खाली घर शरण लेने के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं. युद्ध के बीच एक जोरदार खबर सामने आई है. दरअसल, पूर्व मिस यूक्रेन अनास्तासिया लेना गन उठाकर इस युद्ध में रुस के खिलाफ खड़ी हो गई हैं. उन्होंने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की हैं, जो खूब वायरल हो रही हैं.


बता दें, मिस यूक्रेन ने यह तस्वीरें युद्ध शुरू होने वाले दिन 24 फरवरी को शेयर की थीं. लेना ने सेना की वर्दी में यह तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर रूसी सेना के खिलाफ बगावत करने के लिए लोगों से अपील की थी. उन्होंंने इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा था, 'यूक्रेन के साथ खड़े हो जाओ और इसके लिए हाथ आगे बढ़ाओं.


अब पूर्व मिस यूक्रेन का काफिला लंबा हो गया है और वह रूस के राष्ट्रपति पुतिन व्लादिमीर की सेना के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतर गये हैं. यह खबर डेली मेल ने छापी है. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, 2015 में मिस यूक्रेन प्रतियोगिता जीतने वाली लेना ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए घोषणा की कि वह रूसी सैनिकों के खिलाफ प्रतिरोध में शामिल हो जाएं.

बता दें, लेना मौजूदा समय में तुर्की में बतौर जनसंपर्क मैनेजर काम करती हैं. डेली मेल की खबर के मुताबिक, लेना सैकड़ों स्वंयसेवियों की टोली में शामिल हो गई हैं. इस टोली में एक कृत्रिम पैर वाला एक व्यक्ति और एक युवा जोड़ा भी शामिल है. बता दें, यह युवा जोड़ा हाल ही शादी के बंधन में बंधा और अब रूस के खिलाफ नागरिक सुरक्षा बले में शामिल हो गया है

बता दें, पूर्व बॉक्सिंग चैंपियन और कीव शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को भी रूस के खिलाफ युद्ध में वर्दी पहन पहुंचे थे. उनकी रूस पर गोला दागने की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था. उन्होंने कहा कि कानून प्रवर्तन और क्षेत्रीय रक्षा बल तोड़फोड़ करने वालों का पता लगाने और हमले को बेअसर करने में जुटे हैं. उन्होंने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि शहर में एक बच्चे सहित नौ लोग ‘खो गए या मारे गए’ हैं.