Headlines
Loading...
प्रयागराज : सपा के 2 उम्मीदवारों पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

प्रयागराज : सपा के 2 उम्मीदवारों पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

प्रयागराज: जिले में मतदान के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में समाजवादी पार्टी के 2 प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. शहर पश्चिमी से सपा कैंडिडेट ऋचा सिंह के साथ ही 6 बीएलओ पर मुकदमा दर्ज हुआ है. वहीं शहर उत्तरी के सपा उम्मीदवार संदीप यादव व एक अन्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. दोनों ही मामलों में पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए रविवार को पांचवें दौर का मतदान हुआ. मतदान के दौरान शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी ऋचा सिंह की तस्वीर लगी मतदाता पर्ची बांटने के आरोप में ऋचा सिंह के अलावा 6 बीएलओ के खिलाफ धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

सेक्टर मजिस्ट्रेट का आरोप है कि धूमनगंज थाना क्षेत्र के पीपल गांव स्थित मतदान केंद्र का निरीक्षण करने वहां पहुंचे तो जानकारी मिली कि स्कूल के सामने मतदान पर्ची के साथ रिचा सिंह की भी पर्ची बांटी जा रही है. जिसके बाद वो वहां पहुंचे तो 6 लोग बैठे थे, जिनके पास जांच के दौरान कई ऐसी पर्ची मिली जिन पर ऋचा सिंह की डिटेल के साथ ही तस्वीर लगी हुई थी. जहां सेक्टर मजिस्ट्रेट की तरफ से प्रत्याशी और बीएलओ के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज करवाया गया।

एक तरफ जहां सपा की शहर पश्चिमी से उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज किया गया. वहीं दूसरी तरफ से शहर उत्तरी विधानसभा के सपा प्रत्याशी संदीप यादव के खिलाफ भी आदर्श आचार संहिता का मुकदमा लिखा गया. संदीप यादव पर आरोप है कि उन्होंने मतदान करते समय न सिर्फ अपनी तस्वीर खिंचवायी बल्कि उस वोट देती हुई तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. तस्वीर के वायरल होते ही संदीप यादव के अलावा फोटो खींचने वाले व्यक्ति के खिलाफ जार्ज टाउन थाने में केस दर्ज किया गया है.