Headlines
Loading...
यूपी: मानव तस्कर गिरोह के दो और मददगारों की तलाश, एटीएस टीम ने अब तक 20 आरोपितों को किया गिरफ्तार

यूपी: मानव तस्कर गिरोह के दो और मददगारों की तलाश, एटीएस टीम ने अब तक 20 आरोपितों को किया गिरफ्तार


लखनऊ। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता यूपी एटीएस अब मानव तस्कर गिरोह को फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराने वाले उनके मददगारों की जांच तेज कर रही है। इस कड़ी में एटीएस को घुसपैठियों के हिंदू नामों से आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज बनवाने वाले दो युवकों के बारे में ठोस जानकारियां मिली हैं। जिसके आधार पर पश्चिम बंगाल व दिल्ली में जांच तेज की गई है। 

वहीं, लखनऊ स्थित एटीएस की विशेष कोर्ट ने गिरोह के सक्रिय सदस्य पश्चिम बंगाल निवासी रतन मंडल की 10 दिनों की पुलिस रिमांड मंजूर की है। एटीएस मंगलवार सुबह 11 बजे रतन मंडल को पुलिस रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ शुरू करेगी।

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश और म्यांमार के नागरिकों की घुसपैठ कराकर उन्हें विदेश भेजने वाले गिरोह से जुड़े सदस्यों तक पहुंचने के लिए दिल्ली के एक ट्रेवल एजेंट की भूमिका की भी छानबीन की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली निवासी मु.कय्यूम से पूछताछ में उसकी भूमिका सामने आई है। एटीएस को उम्मीद है कि रतन मंडल से पूछताछ में पश्चिम बंगाल से जुड़े उसके अन्य साथियों की जानकारियां जुटाई जा सकेंगी।

वहीं दूसरी तरफ एटीएस पुलिस रिमांड पर लिए गए गिरोह के अन्य सदस्यों से रतन का सामना भी कराएगी। उसके पास से बरामद दो मोबाइल फोन का ब्योरा भी खंगाला जा रहा है। उल्लेखनीय है कि एटीएस अब तक मानव तस्कर गिरोह के 20 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है।