Headlines
Loading...
यूपी: मुरादाबाद अमरोहा के युवक ने निकाह के दस साल बाद पत्नी को दिया तीन तलाक। .

यूपी: मुरादाबाद अमरोहा के युवक ने निकाह के दस साल बाद पत्नी को दिया तीन तलाक। .


मुरादाबाद। शादी के 10 साल तक दहेज उत्पीड़न सह कर विवाहिता का सब्र जवाब दे गया। जब उसने विरोध किया तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। अब पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत आठ ससुराल वालों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

वहीं आरोपित पति को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है। मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा का है। जनपद के डिडौली कोतवाली क्षेत्र के कस्बा जोया के मुहल्ला अजीजनगर निवासी नन्हे ने 10 साल पहले बेटी जीनत की शादी कोतवाली क्षेत्र के गांव ककराली निवासी जमील के बेटे वकील के साथ की थी।

वहीं दूसरी तरफ आरोप है कि शादी के बाद से जीनत को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। उस पर बाइक व दो लाख रुपए लाने का दबाव बनाया जाता था। इस दौरान जीनत ने तीन बच्चों को जन्म दिया। कई बार रिश्तेदारों ने मामला शांत करा दिया था। बावजूद इसके ससुराल में प्रताड़ना कम नहीं हुई। ससुराल वालों ने मारपीट का सिलसिला जारी रखा। 

वहीं तंग आकर जीनत ने विरोध शुरू कर दिया। जिस पर पति ने उसके साथ मारपीट की तथा तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता मायके में आकर रहने लगी। जीनत की तहरीर पर डिडौली पुलिस ने पति वकील समेत आठ ससुरालियों के खिलाफ तीन तलाक व दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कर ली। सोमवार को आरोपित पति को गिरफ्तार भी कर लिया। एसओ रमेश सहरावत ने बताया कि वकील को जेल भेज दिया गया है।