Headlines
Loading...
पंजाब: भागसर रोड़ पर थाने के समक्ष महिला का शव रखकर किया गया प्रदर्शन।

पंजाब: भागसर रोड़ पर थाने के समक्ष महिला का शव रखकर किया गया प्रदर्शन।


पंजाब। कच्चा भागसर रोड पर रविवार की सुबह नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने से रोकने पर उसकी मां बंती देवी की महिद्रा पिकअप गाड़ी सवार युवकों से हाथापाई के दौरान हुई उसकी गाड़ी के नीचे आने से मौत के मामले में सोमवार को परिजनों ने थाना सिटी के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। 

वहीं देहाती खेत मजदूर सभा के सहयोग से मृत महिला का शव रखकर किए गए प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी गाड़ी सवार युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे जबकि पुलिस ने इस मामले में हादसे का केस दर्ज किया था।

वहीं करीब साढ़े तीन घंटे लगातार चले धरने के बाद पुलिस को इस मामले को साजिश के अधीन महिला को मारने के केस में तब्दील करना पड़ा। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने वहां से धरना उठा लिया और शाम को मृतमहिला का अंतिम संस्कार कर दिया।

बता दें कि रविवार की सुबह कच्चा भागसर रोड निवासी मजदूर परिवार की महिला बंती देवी और उसकी नाबालिग बेटी मजदूरी करने के लिए अनाज मंडी में जा रही थीं। महिद्रा पिकअप गाड़ी में सवार दो युवकों ने लड़की के साथ छेड़छाड़ की जिसे लेकर महिला की गाड़ी सवार युवकों के साथ हाथापाई हो गई। घटनस्थल पर लोग भी इकट्ठा होने लगे तो युवकों ने गाड़ी भगा ली। 
वहीं गाड़ी सवार युवक महिला को 200 मीटर दूर तक घसीटते हुए ले गए। दौरान करीब 35 वर्षीय बंती देवी नीचे गिर पड़ी और गाड़ी के टायर के नीचे आने से उसकी मृत्यु हो गई। थाना सिटी पुलिस ने इस मामले में देर शाम को छेड़छाड़ और एक्सीडेंट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। परिजन एक्सीडेंट की बजाए हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने मृत महिला का अंतिम संस्कार नहीं किया और शव को अपने घर पर ही रख लिया।

वहीं दूसरी तरफ रविवार की सुबह परिजनों ने देहाती खेत मजदूर सभा के सहयोग के साथ थाना सिटी के समक्ष महिला का शव रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वे हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे। आखिर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के संघर्ष के आगे झुकते हुए एक्सीडेंट के केस को साजिश के अधीन गाड़ी के नीचे मारने की धाराओं में तब्दील कर दिया। 

बता दें कि थाना सिटी प्रभारी मोहन लाल ने बताया कि केस को साजिश के अधीन मारने की धाराओं में तब्दील कर दिया है। शीघ्र ही दोनों आरोपितों को नामजद करके उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान खेत मजदूर सभा के महासचिव जगजीत सिंह जस्सेआना, उप प्रधान हरपाल सिंह सहित मृतक महिला के बड़ी गिनती में परिजन और अन्य लोग मौजूद थे।