Headlines
Loading...
झारखंड: महुआडांड़ थाना क्षेत्र के पानी टंकी में सीढ़ी लगाने के दौरान तीन मजदूरों की गिरने से हुई मौत।

झारखंड: महुआडांड़ थाना क्षेत्र के पानी टंकी में सीढ़ी लगाने के दौरान तीन मजदूरों की गिरने से हुई मौत।


झारखंड। महुआडांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मेराम मे बन रही पानी टंकी में लोहे की बनी सीढ़ी चढ़ाने के दौरान शनिवार को पानी टंकी की सबसे ऊंचाई लगभग 60 फीट से गिरने से तीन मजदूर की मौत हो गई। मृतक मजदूरों में धनबाद जिले के बलियापूर निवासी नूर हुसैन 26, मनीर अंसारी 42 व फुंका हेम्ब्रम 30 वर्ष का नाम शामिल हैं। मजदूर मोहम्मद जाकिर अंसारी ने बताया कि हमलोग पानी टंकी की सीढ़ी चढ़ा रहे थे। 

वहीं अचानक सीढ़ी के साथ मजदूर गिर कर घायल हो गए। सभी घायलों मजदूरों को महुआडांड़ अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लातेहार लाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इसकी सूचना महुआडांड़ थाना पुलिस को मिलते ही लोगों का बयान दर्ज किया। 

इसके बाद शवों का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों के पास संर्पक कर भेजने की तैयारी की जा रही थी। समाचार लिखे जाने तक मजदूरों का शव लातेहार सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में पड़ा हुआ था। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही उपायुक्त अबु इमरान प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ सदर अस्पताल पहुंचे। 

बता दें कि पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद मामले की जांच का आदेश दिया। इसके साथ मृतक मजदूरों के स्वजनों से संपर्क स्थापित कर पोस्टमार्टम कराए जाने की जानकारी लेकर कई निर्देश जारी किया। वहीं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बताया कि निर्माण स्थल पर सेफ्टी नियमों की अवमानना की गई थी। किसी भी मजदूर को सेफ्टी किट पहने हुए नहीं पाया गया। इसके अलावा निर्माण कार्य स्थल पर इंजीनियर व अन्य लोग भी नहीं नजर आए। मामले को लेकर जिले भर में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।