Headlines
Loading...
वाराणसी : मिसिरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना पशुओं का डेरा , औचक निरीक्षण में आया सामने

वाराणसी : मिसिरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना पशुओं का डेरा , औचक निरीक्षण में आया सामने

वाराणसी : रोहनिया के मिसिरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहचान अब गंदे दीवाल व आवारा पशुओं का अड्डा के नाम से जाना जाने लगा है सभी बाहरी दीवाल गंदे हो गए है और जो बोर्ड भी लगे है ओ धुंधले हो चुके है। बाहर से देखने पर स्वास्थ्य केंद्र अपनी पहचान ही खो चुका है। स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में रात को आवारा पशुओं का डेरा बन चुका है। 
 
मिसिरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति वर्तमान में ऐसा दिखाई देता है कि मानो वर्षो से केंद्र की सैफई नहीं की गई हों । वहीं इस गंदगी के कारण मरीजों में इंफेक्शन फैलने का खतरा बढ़ जाता है । मरीज भी अपने आपको असहज महसूस करते है। जब कि यह स्वास्थ्य केंद्र घनी आबादी के बीच मे स्थित है। स्वास्थ्य केंद्र पर औचक निरीक्षण में सामने आया कि यहां के कर्मचारी और डॉक्टर रोजाना केंद्र पर नहीं आते हैं । जिस वजह से मिसिरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अब डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की जगह पशु अब अपना ठिकाना बना रहें हैं । जबकि कुछ ही दूरी पर विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह का आवास है।

अभी कुछ दिन पहले ही विधायक ने केंद्र पर पहुंचकर आक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीन का उदघाटन किया था लेकिन स्वास्थ्य केंद्र की चारों ओर की बाउंड्री व सड़क निर्माण की ओर ध्यान ही नहीं दिया। स्वास्थ्य केंद्र में कुल 30 बेड है और मई के महीने में अब तक 11 महिलाओं की डिलीवरी हुई है।जब कि कोरोना काल के पहले यह संख्या 80 से 100 थी।