Headlines
Loading...
वाराणसी में नामांकन के दौरान आज अंतिम क्षण में पलवी पटेल की पार्टी और भाजपाकार्यकर्ताओं में हाथापाई, पुलिस ने संभाला मोर्चा...

वाराणसी में नामांकन के दौरान आज अंतिम क्षण में पलवी पटेल की पार्टी और भाजपाकार्यकर्ताओं में हाथापाई, पुलिस ने संभाला मोर्चा...

वाराणसी, ब्यूरो। नामांकन के दूसरे दिन वाराणसी में बुधवार को कलक्ट्रेट परिसर के गेट के सामने पल्लवी की पार्टी पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुसलमान) मोर्चा के कार्यकर्ताओं और भाजपा के पदाधिकारियों के बीच हाथापाई हो गई। इससे मौके पर अफरा तफरी मच गई। पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्ष को हटाया। पीडीएम से अपना दल (कमेरा वादी) के प्रदेश महासचिव गगन प्रकाश यादव के नामांकन तक पुलिस सतर्क रही। अपना दल (कमेरा वादी) की विधायक डॉ.पल्लवी पटेल और समर्थकों के साथ प्रत्याशी गगन प्रकाश यादव नामांकन करने पहुंचे थे।

पल्लवी पटेल सर्किट हाउस के पास रुक गईं जबकि गगन प्रकाश समर्थकों के साथ कलक्ट्रेट सभागार के बाहर लगी बैरिकेडिंग से अंदर दाखिल हुए। मुख्य गेट से थोड़ी दूरी पर भाजपा विधि प्रकोष्ठ के क्षेत्र संयोजक शशांक शेखर त्रिपाठी कुछ लोगों के साथ खड़े थे। उनकी गगन प्रकाश के समर्थकों से किसी बात को लेकर शुरू हुई कहासुनी कुछ ही क्षणों में हाथापाई में बदल गई। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्ष को अलग किया। 

शशांक शेखर त्रिपाठी का कहना था कि पीडीएम मोर्चा की नाटी इमली में पिछले दिनों हुई सभा में नेताओं के आपत्तिजनक भाषण की शिकायत की तो प्रत्याशी के समर्थकों ने विवाद कर लिया। उधर समर्थकों का कहना था कि उनके प्रत्याशी के पहुंचते ही आपत्तिजनक नारेबाजी शुरू कर दी गई थी। 

इस संबंध में एसीपी कैंट विदुष सक्सेना ने बताया कि केवल कहासुनी हुई है। उन्होंने हाथापाई से इनकार किया। कहा, किसी पक्ष से शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी। 

दूसरे दिन 2 और नामांकन, 22 ने ट्रेजरी चालान लिया

वहीं देश की सबसे वीआईपी लोकसभा सीट वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए दूसरे दिन दो लोगों ने नामांकन किया। तीन लोगों ने पर्चा भी खरीदा है। 22 लोगों ने ट्रेजरी चालान लिया। पहले दिन भी दो लोगों ने नामांकन दाखिल करने के साथ 12 लोगों ने पर्चा लिया था। 52 लोगोंं ने ट्रेजरी चालान भी लिया था। अगर ट्रेजरी चालान लेने वाले सभी लोग नामांकन करते हैं तो यह इस चुनाव में सबसे ज्यादा नामांकन वाली सीट हो जाएगी।

बुधवार को गगन प्रकाश ने अपना दल (कमेरावादी) और पारस नाथ केशरी ने राष्ट्रीय समाजवादी जन क्रांति पार्टी से नामांकन किया। दूसरे दिन गगन प्रकाश ने फिर से नामांकन पत्र लिया है। रियाजुद्दीन निर्दल और राजेश कुमार सूर्य ने राष्ट्रीय अंबेडकर दल से पर्चा खरीदा है।