Headlines
Loading...
दो दिवसीय वाराणसी दौरे में श्री श्री रविशंकर BHU विकसित भारत के कार्यक्रम में लेंगे भाग...

दो दिवसीय वाराणसी दौरे में श्री श्री रविशंकर BHU विकसित भारत के कार्यक्रम में लेंगे भाग...

-आर्ट ऑफ लिविंग भव्य स्वागत की तैयारी में ,आध्यात्मिक गुरू युवाओं से बीएचयू में करेंगे संवाद।

वाराणसी, ब्यूरो 02 मई आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर दो दिवसीय काशी यात्रा में विकसित भारत कार्यक्रम में भाग लेंगे।

03 मई शुक्रवार को शाम 4 बजे से 6 बजे तक स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में विकसित भारत युवा संवाद कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरू की भागीदारी को लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह है। संवाद में 2000 से अधिक छात्र, शिक्षाविद और संकाय सदस्य शामिल होंगे। 

आज गुरूवार को सिगरा नगर निगम स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पत्रकार वार्ता में आर्ट ऑफ लिविंग के पदाधिकारियों ने ये जानकारी दी। संस्था के रितेश जैन ने मीडिया को बताया कि आध्यात्मिक गुरू के दो दिवसीय यात्रा के अंतिम कार्यक्रम, का शीर्षक है एन इवनिंग ऑफ़ म्यूजिक एंड मेडिटेशन विथ विकसित भारत एंबेसडर। 

ये कार्यक्रम संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में चार मई को शाम 5 बजे से 8 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 10,000 से अधिक लोग उपस्थित होंगे, जिनमें विक्रांत मैसी, गुरदास मान और अनुराधा पौडवाल जैसी मशहूर हस्तियां और प्रसिद्ध गायक शामिल होंगे। इस मनमोहक शाम के दौरान, गुरुदेव दर्शकों के साथ जुड़ेंगे, विकसित भारत और आध्यात्मिकता के दृष्टिकोण पर प्रकाश डालेंगे और ध्यान पर एक सत्र का नेतृत्व करेंगे। उपस्थित लोगों के मन को झकझोर देने वाली धुनें और निर्देशित ध्यान सत्र सुनाए जाएंगे, जिससे शांति और आत्मनिरीक्षण का माहौल बनेगा। 

उन्होंने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्रीश्री रविशंकर वाराणसी यात्रा में श्री काशी विश्वनाथ दरबार में दर्शन-पूजन भी करेंगे। श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में भ्रमण के बाद वे ललिता घाट तक गंगा में नौकायन भी करेंगे। आध्यात्मिक गुरू मंदिर के त्र्यंबकेश्वर हॉल में महिलाओं की एक सभा को संबोधित करेंगे। यहां, महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास, सशक्ती करण, और आध्यात्मिकता के अलावाव्यवसायिक और घरेलू जिम्मेदारियों के बीच संतुलन के सार पर चर्चा करेंगे। 

इसके अलावा आध्यात्मिक गुरू सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शहर के प्रमुख उद्यमियों, उद्योगपतियों, वकीलों, चार्टर्ड अकाउंटेंट, डॉक्टर, कलाकारों और पद्म पुरस्कार विजेताओं सहित शहर की 1200 से अधिक प्रमुख हस्तियों के साथ बातचीत करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान, गुरुदेव खुशी, मानसिक कल्याण वआध्यात्मिकता से संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे, और राष्ट्रीय विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देंगे।