Headlines
Loading...
Ram Navami 2024: राम नवमी के शुभ अवसर पर अयोध्या राम मंदिर में पहुंचा आज 1,11,111 किलो लड्डू ...

Ram Navami 2024: राम नवमी के शुभ अवसर पर अयोध्या राम मंदिर में पहुंचा आज 1,11,111 किलो लड्डू ...

अब से कुछ घंटे बाद ही रामनवमी पर्व का शुभ अवसर बस आने ही वाला है और पूरे भारत से श्रद्धालु इस त्योहार को बहुत उत्साह के साथ मनाने के लिए तैयार हैं. राम नवमी आम तौर पर चैत्र नवरात्रि के नौवें दिन आती है, जो भगवान राम की जयंती के तौर पर मनाई जाती है। इस साल यह 17 अप्रैल 2024 (बुधवार) को है। अयोध्या के राम मंदिर में उत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं और उस दिन भगवान राम की पूजा करने के लिए हजारों भक्तों के मंदिर में आने की उम्मीद है। 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मौके पर 17 अप्रैल को अयोध्या के राम मंदिर में प्रसाद के तौर पर 1,11,111 किलो (एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह किलो) लड्डू चढ़ाने और बांटने के लिए भेजे जाएंगे।
 

रिपोर्ट में आगे लिखा गया है कि प्रसाद के लिए ये लड्डू देवरहा हंस बाबा ट्रस्ट की तरफ से भेजे जाएंगे. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ''देवराहा हंस बाबा ट्रस्ट के ट्रस्टी अतुल कुमार सक्सेना ने कहा कि देवराहा हंस बाबा मंदिर में 1,11,111 किलोग्राम (एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह किलोग्राम) आज शाम तक लड्डू प्रसाद भेजेंगे।''

अतुल कुमार सक्सेना ने यह भी बताया कि 22 जनवरी 2024 को देवराहा हंस बाबा आश्रम ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन चढ़ावे के लिए 40,000 किलो का लड्डू भेजा था।

अगर आप घर पर राम नवमी मनाने और भगवान राम की पूजा करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप भी घर पर टेस्टी लड्डू बना सकते हैं। 

हलवाई स्टाइल बूंदी के लड्डू घर पर बनाने के लिए आपको सिर्फ छह चीजों की जरूरत पड़ेगी और आप घर पर ही मार्केट जैसे लड्डू झटपट बनाकर तैयार कर सकते हैं।