Headlines
Loading...
KKR vs RCB, IPL 2024: केकेआर ने आरसीबी को 1 रन से हराया, बैंगलौर को IPL 2024 की मिली लगातार 7वीं हार...

KKR vs RCB, IPL 2024: केकेआर ने आरसीबी को 1 रन से हराया, बैंगलौर को IPL 2024 की मिली लगातार 7वीं हार...

KKR vs RCB : आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रविवार (21 अप्रैल 2024) को ईडन गार्डन में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर की टीम को 1 रन से जीत मिली है। मैच के दौरान एक समय आरसीबी की टीम आसानी से जीत हासिल करते हुए नजर आ रही थी, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों के फिर से फ्लॉप होने से उसकी उम्मीदों पर पारी फिर गया। आईपीएल 2024 में केकेआर की यह पांचवीं जीत है। वहीं आरसीबी की टीम को अपनी सातवीं हार का सामना करना पड़ा है।

आरसीबी को 1 रन से मिली हार

केकेआर की तरफ से दिए गए 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 20 ओवरों में 221 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए विल जैक्स ने 32 गेंद में 55 रन का योगदान दिया. वहीं चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार महज 23 गेंद में 52 रन बनाने में कामयाब रहे. इसके बावजूद आरसीबी की टीम जीत हासिल करने में नाकामयाब रही. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कार्तिक ने 18 गेंद में 25 और कर्ण शर्मा ने महज 7 गेंद में 20 रन का योगदान दिया। 

222 रन बनाने में कामयाब हुई थी केकेआर

इससे पहले ईडन गार्डन में टॉस हारकार पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद में 50 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. उनके अलावा पारी का आगाज करते हुए फिलिप साल्ट दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी।

आरसीबी के लिए यश दयाल और कैमरून ग्रीन ने चटकाए 2-2 विकेट 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज यश दयाल और कैमरून ग्रीन रहे. इन दोनों गेंदबाजों ने क्रमशः 2-2 सफलता प्राप्त की. इनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद सिराह ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए।

केकेआर की गेंदबाजी में आंद्रे रसेल रहे स्टार 

केकेआर की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज आंद्रे रसेल रहे. उन्होंने 3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 25 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा हर्षित राणा ने 2 और सुनील नरेन ने क्रमशः 2-2 और मिशेल स्टार्क एवं वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 सफलता प्राप्त की।
_____________________________________
सांसों को ऊपर नीचे करने वाला केकेआर और आरसीबी के बीच का आखिरी ओवर
_____________________________________
* 20वें की पहली गेंद - करन शर्मा ने स्टार्क की गेंद पर छक्का जड़ दिया और आरसीबी के खेमें में उत्साह की लहर दौड़ गई।
* 20वें की दूसरी गेंद - डॉट, आरसीबी को कोई रन नही मिला
* 20वें की तीसरी गेंद - करन शर्मा ने एक बार फिर से गजब का शॉट लगाते हुए गेंद को बाउंड्री के पार मारा।
* 20वें की चौथी गेंद - करन शर्मा ने फिर से जोरदार छक्का जड़ा। अब आरसीबी को जीत के लिए 2 गेंदों पर 3 रन की जरूरत थी।
* 20वें की पांचवीं गेंद - मिचेल स्टार्क ने करन शर्मा को अपनी ही गेंद पर कैच आउट करवा दिया।
* 20वें की छठवीं गेंद - आरसीबी को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे क्रीज पर लॉकी फर्ग्यूसन आए, लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद वो एक रन बनाकर रन आउट हो गए। इस तरह से आरसीबी को आखिरी गेंद पर केकेआर ने 1 रन से हरा दिया।

कुछ इस प्रकार रही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।