Headlines
Loading...
अब शहर या देहात जिस क्षेत्र में जाम लगा तो सीधे थानेदार होंगे जिम्मेदार, थाने पर फरियादी की FIR लिखी जाए, वाराणसी पुलिस आयुक्त...

अब शहर या देहात जिस क्षेत्र में जाम लगा तो सीधे थानेदार होंगे जिम्मेदार, थाने पर फरियादी की FIR लिखी जाए, वाराणसी पुलिस आयुक्त...

वाराणसी, ब्यूरो। पिछले शनिवार 20 अप्रैल की शाम से लेकर देर रात 1 बजे तक भीषण जाम चंदौली जिले के पड़ाव क्षेत्र में लगी थी। जिसकी खबर "केसरी न्यूज नेटवर्क" मीडिया में प्रकाशित हुई थी। जिसके कारण वाराणसी पुलिस आयुक्त प्रशासन ने मीटिंग में कड़ा रूख अपनाया है। 

अब शहर हो या देहात में कहीं जाम लगेगा तो उसके लिए इलाके के थानेदार जिम्मेदार होंगे। 
जो भी शिकायत थाने आए, उस पर हर हाल में एफआईआर दर्ज हो। यह निर्देश पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने रविवार की रात अपने कैंप कार्यालय में मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी में कमिश्नरेट के थानेदारों को दिए।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि जनता से दुर्व्यवहार की शिकायत कतई न आए। शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित पुलिसकर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। गंगा घाटों पर नशीले पदार्थ वेचने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। वांछित अपराधियों और वारंटियों की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी की जाए। सभी थानों के टॉप-10 अपराधियों और हिस्ट्रीशीटरों पर पुलिस की नजर रहे।

उन्होंने कहा, महिला संबंधी अपराधों के संबंध में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई हो। थाने पर आए फरियादियों से प्राप्त शिकायतों की कंप्यूटर में फीडिंग की जाए। आवेदक को प्रार्थनापत्र पर की गई कार्रवाई से अवगत कराया जाए। शिकायतों का थाना स्तर पर ही निस्तारण किया जाए। वाराणसी आने वाले पर्यटकों के साथ किसी प्रकार की आपराधिक घटना न हो।

37 दिन में 7204 लाइसेंसी असलहे जमा हुए

पुलिस आयुक्त ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए 16 मार्च से अब तक जिले में 7204 लाइसेंसी असलहे जमा कराए गए हैं। 30324 लोगों को पाबंद किया गया है। 1245 लोगों का शांतिभंग के आरोप में चालान किया गया है। 55 लोगों के पास से 122 किलो गांजा, 0.268 किलो हेरोइन और 0.245 किलो अन्य किस्म के मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं। इसी तरह से 258 व्यक्तियों से 3078 लीटर देसी शराब और 90.81 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है।