Headlines
Loading...
आज जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में ईवीएम शिफ्टिंग को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक...

आज जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में ईवीएम शिफ्टिंग को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक...


वाराणसी, ब्यूरो। लोकसभा चुनाव में जिले में सात मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। जो 14 मई तक चलेगी। ऐसे में चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी अन्तिम दौर में है।सोमवार को जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में ईवीएम शिफ्टिंग को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

जिलाधिकारी ने बैठक में बताया कि ईवीएम को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है । ताकि किसी को भी भ्रम न रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि ईवीएम शिफ्टिंग के दौरान सभी वाहन जीपीएस युक्त तथा पुलिस अभिरक्षा में आयेंगी-जायेंगी। उन्होंने बताया कि वोटिंग के लिए प्रयुक्त होने वाली समस्त ईवीएम मतगणना के लिए पहड़िया मंडी स्थित स्ट्रॉन्ग रूम में पर्याप्त सुरक्षा में रहेंगी। 

इसके अतिरिक्त मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के प्रयोग में आने वाली ईवीएम, एफएलसी के पश्चात बची ईवीएम आदि को तहसील सदर में बने बेयरहाउस में रखा जायेगा। 

उन्होंने बताया कि आज से चार दिन तक मतदान कार्मिकों की ट्रेनिंग होगी। जिसको देखते हुए उदय प्रताप काॅलेज में ही अस्थाई स्ट्रॉन्ग रूम बनाकर चार दिनों के लिए मशीनों को रखने का निर्णय लिया गया है। इसकी जानकारी राजनीतिक दलों को दी गई है। 

जिलाधिकारी ने बताया कि इलेक्शन पिटीशन से संबंधित मशीनें, बिना एफएलसी हुई मशीनें तथा रैंडमाइजेशन के दौरान बची हुई एवं अन्य अप्रयुक्त इवीएम तहसील सदर स्थित वेयरहाउस में रखा जायेगा। जिसके संबंध में राजनीतिक दलों को जानकारी दी गयी। 

उन्होंने कहा कि छठें चरण की अधिसूचना जारी हो गयी है। जिसमें वाराणसी जिले की पिंडरा विधानसभा में 25 मई को चुनाव होना है। जिसके लिये ईवीएम मशीनों को 24 मई को ले जाया जायेगा। बैठक में एडीएम एफआर वंदिता श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन विपिन कुमार, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।