Headlines
Loading...
वाराणसी :: जिला निर्वाचन कार्यालय की रंगाई पुताई, हुआ कायाकल्प, पीएम मोदी सहित कई नेता करेंगे इस दिन नामांकन...

वाराणसी :: जिला निर्वाचन कार्यालय की रंगाई पुताई, हुआ कायाकल्प, पीएम मोदी सहित कई नेता करेंगे इस दिन नामांकन...

वाराणसी, ब्यूरो। वाराणसी की लोकसभा सीट से पीएम मोदी के अलावा इंडिया गठबंधन व कांग्रेस से उम्मीदवार के रूप में अजय राय व बहुजन समाज पार्टी से सैय्यद नेयाज अली प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। वाराणसी की लोकसभा सीट से पीएम मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट को वीएआईपी सीट का नाम दिया गया है। 

कलेक्ट्रेट परिषद में नामांकन पत्र भरे जाएंगे व पीएम मोदी भी यहीं अपना नामंकन पत्र भरेंगे। वीआईपी सीट व पीएम मोदी को देखते हुए परिषद में रंगाई-पुताई तो कहीं नक्कासी की जा रही है। सुरक्षा के इंतज़ामों पर भी काम किया जा रहा है।

वाराणसी में 7 मई से 14 मई के बीच नामंकन होने हैं। मीडिया जानकारी के अनुसार पीएम मोदी अपना नामंकन पत्र 13 मई को भरेंगे।

नामांकन परिसर की रूप-रेखा बदली
 

वाराणसी का जिला निर्वाचन कार्यालय 

वाराणसी जिला अधिकारी कार्यालय के मुख्य गेट से प्रवेश करते ही सैनिक कल्याण बोर्ड कार्यालय के पास एक अतिरिक्त लोहे का मज़बूत गेट लगाया गया है। इसके अलावा कार्यालय के पूरे परिसर की दीवारों को रंगा गया है। उन पर गंगा घाट की चित्रकारी बनाई गई है।
 

कार्यालय की दीवारों पर प्रसिद्ध बनारस की सांस्कृतिक कलाएं उकेरी गई हैं

सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इंटरलॉकिंग बदली गई है। वीआईपी के लिए अलग से कुर्सियां लगाई जा रही हैं।

वाराणसी सीट से यह उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव
 

कार्यालय में पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है

वाराणसी की सीट से पीएम मोदी के अलावा इंडिया गठबंधन व कांग्रेस से उम्मीदवार के रूप में अजय राय व बहुजन समाज पार्टी से सैय्यद नेयाज अली प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय 10 मई को वाराणसी में नामांकन भरेंगे।

बता दें, वाराणसी में 1 जून को मतदान होने हैं व 4 जून को पूर्ण रूप से चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।