Headlines
Loading...
वाराणसी के नमो घाट पर रणवीर सिंह और कृति सेनन ने किया आधुनिक फैशन का रैंप वॉक शो में 20 देश के राजनयिक भी हुए शामिल...

वाराणसी के नमो घाट पर रणवीर सिंह और कृति सेनन ने किया आधुनिक फैशन का रैंप वॉक शो में 20 देश के राजनयिक भी हुए शामिल...

वाराणसी, ब्यूरो। आधुनिकता के साथ परंपरा का संगम रविवार को नमो घाट पर दिखा। बनारसी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए हुए इस फैशन शो में अभिनेता रणवीर सिंह, अभिनेत्री कृति सेनन ने भी रैंप वॉक किया। प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा तैयार किए गए बनारसी हस्तशिल्प वाले कपड़ों को 40 से अधिक माडलों ने पहनकर बनारस की पहचान को नया आयाम दिया। इंडियन माइनारिटी फाउंडेशन (आइएमएफ) की ओर से नमो घाट पर आयोजित इस फैशन शो की थीम थी-'प्रयास: धरोहर काशी की।'

दो दिवसीय इस कार्यक्रम का एक हिस्सा फैशन शो था। इसकी थीम 'बनारसी साड़ी-भारतीय संस्कृति और शिल्पकारों की एक टेपेस्ट्री' थी। शाही बनारसी रेशम साड़ी सहित हस्तनिर्मित बनारसी वस्त्र पहनकर फैशन शो में आधुनिकता के साथ परंपरा का अद्भुत संगम दिखा।

20 देशों के राजनय‍िक सह‍ित ये हस्‍त‍ियां हुईं शामि‍ल 

कार्यक्रम में 20 देशों के राजनयिक और राजदूत, फैशन डिजाइनर, फिल्मी हस्तियां, बुनकर समुदाय संघों के प्रमुख और आइएमएफ के कन्वीनर और राज्यसभा सदस्य सतनाम सिंह संधू शामिल हुए। मनीष मल्होत्रा ने समृद्ध बनारसी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए संग्रह लांच किया। साथ ही काशी के 15 बुनकरों को भी अपने साथ जोड़ने की घोषणा की।

कहा कि वह बनारसी हस्त संग्रह के लिए समर्पित स्टोर भी पूरे देश में खोलेंगे। संधू ने कहा कि वोकल फॉर लोकल और लोकल टू ग्लोबल के मोदी मंत्र ने समृद्ध वाराणसी हथकरघा उत्पादों की मांग को पूरे विश्व में बढ़ावा दिया है। मोदी सरकार की मेक-इन-इंडिया पहल का ही असर है कि भारतीय फैशन की वैश्विक पहुंच अभूतपूर्व तरीके से बढ़ी है। पेरिस, मिलान, न्यूयार्क और मास्को से लेकर भारतीय डिजाइनर आज विश्व स्तर पर अमिट छाप छोड़ रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में भारतीय फैशन उद्योग ने वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाइयां हासिल कीं।