Headlines
Loading...
पिछले 1 माह से दूषित गंदे पानी की सप्लाई को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा डायरिया फैला विभाग के खिलाफ आज नारेबाजी..दी गई चेतावनी...

पिछले 1 माह से दूषित गंदे पानी की सप्लाई को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा डायरिया फैला विभाग के खिलाफ आज नारेबाजी..दी गई चेतावनी...

वाराणसी, ब्यूरो। पिछले एक माह से दूषित पेयजल आपूर्ति को लेकर सोमवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने भदउ चुंगी तिराहा पर धरना प्रदर्शन किया। वार्ड नंबर 72 पार्षद बबलू शाह ने शीघ्र समस्या का समाधान नहीं होने पर अधिशासी अभियंता का घेराव करने की चेतावनी दी। पिछले एक माह से पठानी टोला दीवानगंज चौहट्टा तीनों क्षेत्रों में गंदा पानी आ रहा है। आरोप है कि दूषित पानी पीने के चलते कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 

नाराज लोगों ने सोमवार को विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने विभाग पर जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। पार्षद ने कहा कि एक महीने से मोहल्ले में दूषित पेयजल की सप्लाई हो रही है। लोगों के नलों में सुबह कीड़े और शाम को दुर्गंध भरा हुआ सीवर का पानी आ रहा है। लोग साफ पानी के लिए भटक रहे हैं, लेकिन विभाग जानबूझ कर अनजान बना हुआ है।

गंदे पानी के सेवन से बच्चों में उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी है। डायरिया फैलने का खतरा बना हुआ है। विगत वर्ष भी गर्मियों में विभाग की लापरवाही के चलते क्षेत्र में दूषित पानी की सप्लाई की गई थी। तब भी विभाग अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह बना हुआ था।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किसी प्रकार रोग पर काबू पाया था। उन्होंने शीघ्र समस्या का समाधान नहीं होने पर विभागीय कार्यालय में धरना-प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता के घेराव की चेतावनी दी।