Headlines
Loading...
प.बंगाल :: जहां से कटा नुसरत जहां का टिकट, वहां से TMC ने इन्हें बनाया प्रत्याशी, संदेशखाली से जुड़ा है मामला,,,।

प.बंगाल :: जहां से कटा नुसरत जहां का टिकट, वहां से TMC ने इन्हें बनाया प्रत्याशी, संदेशखाली से जुड़ा है मामला,,,।

पश्चिम बंगाल, ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में नुसरत जहां का नाम नहीं है। पिछली बार नुसरत जहां बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनाव जीती थीं। इस बार सभी की निगाहें बशीरहाट लोकसभा सीट पर टिकी हुईं थीं क्योंकि इसी क्षेत्र के अंदर ही देशखाली इलाका आता है। जहां कुछ दिनों पहले बवाल मचा हुआ था।

संदेशखाली में हुए बवाल की वजह से टीएमसी पर बना दबाव

संदेशखाली की महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। अब टीएमसी ने नुसरत जहां का टिकट काट दिया है और बशीरहाट से हाजी नुरुल इस्लाम को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि नुसरत जहां बशीरहाट से सांसद थीं। इसके अलावा टीएमसी ने बहरामपुर से क्रिकेट के दिग्गज यूसुफ पठान को प्रत्याशी बनाया है। यूसुफ पठान इस बार अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। वहीं बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी ने महुआ मोइत्रा को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

कौन हैं हाजी नुरुल इस्लाम

हाजी एस.के. नुरुल इस्लाम पश्चिम बंगाल में टीएमसी के विधायक हैं। उनका जन्म 1964 में पश्चिम बंगाल के बहेरा में हुआ है। वे एक छोटे ज़री व्यवसायी थे और बारासात के छोटो जगुलिया गांव के रहने वाले हैं। इस्लाम पर 2010 के देगंगा दंगों में शामिल होने का आरोप लग चुका है।

हिंसा भड़काने का लग चुका है आरोप

बीजेपी ने इस्लाम पर हिंसा भड़काने के लिए भीड़ को उकसाने का आरोप लगाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। इस समय उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अब टीएमसी ने नुसरत जहां की जगह हाजी नुरुल इस्लाम पर भरोसा जताया है। देखना है कि लोकसभा चुनाव में इस्लाम का क्या परिणाम रहता है।

अकेले चुनाव लड़ेंगी टीएमसी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपने दम पर चुनाव लडेंगी। वे अब इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं है। कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, "पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस अकेले लड़ेगी… देश किस दिशा में चलेगा यह बंगाल तय करेगा… बंगाल ही देश को रास्ता दिखाएगा।"