Headlines
Loading...
UP Weather: यूपी में अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, कहां होगी गरज-चमक से साथ बौछार, जानें ताजा अपडेट,,,।

UP Weather: यूपी में अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, कहां होगी गरज-चमक से साथ बौछार, जानें ताजा अपडेट,,,।



लखनऊ. उत्तर प्रदेश में फरवरी की शुरूआत मौसम के बदले मिजाज के साथ शुरू होने वाली है. ठंड से पूरी तरह राहत मिलने से पहले ही मौसम करवट लेने वाला है. लखनऊ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. प्रदेश में गरज-चमक के साथ बारिश की बौछार पड़ने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत मिल सकती है. यहां फरवरी में मौसम बदलने का अनुमान जताया जा रहा है. इससे पहले मंगलवार को भी ज्यादा इलाकों में खिली धूप निकली, जिससे लोगों को काफी राहत मिली. वहीं अब लखनऊ मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, इसकी वजह से फरवरी महीने की शुरुआत बारिश के साथ होने की संभावना जताई गई है.

फरवरी की शुरूआत बारिश के साथ होने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, बदायूं, बुलंदशहर, सहारनपुर, अलीगढ़, मथुरा, बरेली, पीलीभीत, ज्योतिबाफुले नगर, सीतापुर, हरदोई, खैरी, बहराइच, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने यहां 2 फरवरी तक बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही आने वाले चार दिनों में ठंड का असर कम हो जाएगा और लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी.

उत्तर प्रदेश में बदलते मौसम के साथ तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. बीते 24 घंटों में अयोध्या में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस, अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस, बाराबंकी में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस, अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस, अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.