Headlines
Loading...
MP को मिली बड़ी सौगात, 10.4 हजार करोड़ से बनेंगे 24 नेशनल हाईवे, नितिन गडकरी आज करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास,,,।

MP को मिली बड़ी सौगात, 10.4 हजार करोड़ से बनेंगे 24 नेशनल हाईवे, नितिन गडकरी आज करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास,,,।

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश को 10 हजार 405 करोड़ रुपये की लागत से बनी 724 किलोमीटर लंबी 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात मिलने वाली है. केंद्रीय सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भोपाल और जबलपुर में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान इन योजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण करने वाले है.इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी उनके साथ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. आपको बता दें कि भोपाल में 8 हजार 38 करोड़ रुपए लागत से 498 किलोमीटर लंबी 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम लाल परेड मैदान में होगा।

वहीं, जबलपुर में 2 हजार 367 करोड़ रूपए की लागत से बनी 226 किलोमीटर लंबी 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम वेटनरी कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह उपस्थित रहेंगे।

भोपाल में इन सड़क निर्माण कार्यों का होगा शिलान्यास

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में एनएच 46 के अयोध्या बाईपास खण्ड का 6 लेन चौड़ीकरण, एनएच 146बी के शाहगंज से बाड़ी खण्ड का चार लेन चौड़ीकरण, एनएच 552 विस्तारित के मध्यप्रदेश राजस्थान सीमा से श्योपुर-गोरस का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण, एनएच 752सी पर शुजालपुर बाईपास का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण, एनएच 552 विस्तारित पर अटेर एवं भिण्ड बाईपास का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण, एनएच 552 विस्तारित के गोरस से श्यामपुर मार्ग का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण, एनएच 56 के दाहोद गुजरात सीमा से अम्बुआ खण्ड का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण, एनएच 347, मुलताई से मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र सीमा तक का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा।

जबलपुर को मिलेगी ये सौगात

जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम से एनएच-539 के टीकमगढ़-झांसी सडक़ पर स्थित जामनी नदी पर पुल का निर्माण, चदिया घाटी से कटनी बाईपास तक पेव्ड शोल्डर के साथ 2 लेन सडक़ उन्नयन कार्य, एनएच- 339 के बमीठा से खजुराहो हिस्से का चार लेन चौड़ीकरण कार्यों का लोकार्पण एवं गुलगंज बायपास से बरना नदी तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ उन्नयन कार्य, बरना नदी से केन नदी तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ निर्माण, शहडोल से सगर टोला तक दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सडक़ उन्नयन कार्य, एनएच-44 मप्र के अंतर्गत ललितपुर-सागर-लखनादौन खण्ड में कुल 23 वीयूपीएस पुल सर्विस रोड का निर्माण, एनएच-44 के सुकतारा, खुरई और खवासा में कुल 3 फीट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य, बंजारी घाटी एनएच-44 पर 2 ब्लैक स्पॉट का सुधार कार्य का शिलान्यास किया जाएगा।

इन क्षेत्रों से कनेक्टिविटी होगी सुगम

इन परियोजनाओं से महाकौशल क्षेत्र के गेहूं और धान कृषि व्यापार को बढ़ावा मिलेगा, प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों तक कनेक्टिविटी आसान होगी, कटनी के कोयला खदान उद्योग को लाभ मिलेगा. प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो, ओरछा, राष्ट्रीय पेंच टाइगर कॉरीडोर तक कनेक्टिविटी आसान होगी, बुधनी टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज और वुड क्राफ्ट व्यापार को लाभ मिलेगा साथ ही मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और दिल्ली राज्यों के बीच व्यावसायिक एवं नागरिक यातायात सुगम होगा।