Headlines
Loading...
वाराणसी :  देव दीपावली की पूर्व संध्या पर गंगोत्री सेवा समिति ने आरती के दौरान श्रद्धालुओं को दिलाया गंगा स्वच्छता का संकल्प

वाराणसी : देव दीपावली की पूर्व संध्या पर गंगोत्री सेवा समिति ने आरती के दौरान श्रद्धालुओं को दिलाया गंगा स्वच्छता का संकल्प


वाराणसी। देव दीपावली की पूर्व संध्या पर दशाश्वमेध घाट पर गंगोत्री सेवा समिति की ओर से गंगा आरती के दौरान श्रद्धालुओं को गंगा स्वच्छता का संकल्प दिलाया गया। उन्हें मां गंगा के बारे में बताया भी गया। साथ ही गंगा निर्मलीकरण के प्रति जागरूक किया। 

गंगा सेवक नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने मां गंगा की महत्ता बताकर उपस्थित जन समूह को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। इस दौरान हर हर महादेव -हर हर गंगे-भारत माता की जय के गगनभेदी उद्घोष से दशाश्वमेध घाट गूंज उठा। उन्होंने कहा कि देव दीपावली का पर्व जल संरक्षण का संदेश देता है। मां गंगा, कुंडों, तालाबों और पोखरों के किनारे आयोजन होने वाला यह अभूतपूर्व आयोजन हमें जल की महत्ता का बोध कराता है। 

इस अवसर पर गंगोत्री सेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष किशोरीरमण दुबे (बाबू महाराज), सचिव दिनेशशंकर दुबे, गंगा आरती अर्चक व हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।