Headlines
Loading...
IND vs AUS 2nd T20 Match Live Score Updates: भारत ने बनाया चार विकेट पर 235 रन और ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर 191 रन, अंत में भारत 44 रन से मैच जीत गया,,,।

IND vs AUS 2nd T20 Match Live Score Updates: भारत ने बनाया चार विकेट पर 235 रन और ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर 191 रन, अंत में भारत 44 रन से मैच जीत गया,,,।

भारत v/s ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी 20। मैच ।। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इस मैच में रनों का तूफान ला दिया। मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेजबान टीम की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए और चार ओवरों में 235 रन बनाए। भारत की तरफ से यशस्वी जायसावल, ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन ने अर्धशतक जमाए। अंत में रिंकू सिंह ने भी तूफानी पारी खेली। इस मैदान पर पहली बार टी20 में किसी भी टीम ने 200 का आंकड़ा पार किया है।

पढ़ें मैच का लाइव अपडेट्स

ऑस्ट्रेलिया की पारी में अंतिम ओवर लेकर मुकेश कुमार आए, और उन्होंने 10 रन दिए इस प्रकार आस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट पर 191 रन रहा और ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम विकेट की साझेदारी में नॉट आउट 36 रन जोड़े। और इस प्रकार भारत 44 रन से विजई रहा और T20 सीरीज श्रृंखला में दो शून्य की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली।

अर्शदीप सिंह भारत की तरफ से 19वा ओवर लेकर आए। और उन्होंने अपने ओवर में 14 रन दिए इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट पर 181 रन रहा।

भारत की तरफ से 18वां और अपना अंतिम ओवर लेकर प्रसिद्ध कृष्णा आए। और इस ओवर में 12 रन बने, इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया 167 रन पर 9 विकेट रही।

भारत की तरफ से 17 वा ओवर लेकर अर्श दीप सिंह आए और ऑस्ट्रेलिया के 155 रन स्कोर पर नवें विकेट के रूप में एडम जांपा को क्लीन बोल्ड आउट कर दिया दिया।

भारत की तरफ से 16वां ओवर लेकर प्रसिद्ध कृष्णा आए और उन्होंने अपनी पहली गेंद पर शान एबॉट को क्लीन बोल्ड कर दिया, और ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट 149 रन पर गिरा। मैथ्यू वेड का साथ देने एलिस आए। और कृष्णा ने उन्हें अपने ओवर की अंतिम गीत पर प्लेन बोर्ड आउट कर दिया। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 विकेट पर 152 रन रहा। इस ओवर में 3 रन बने। प्रसिद्ध कृष्ण ने अपने इस ओवर में दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई पारी में 15 ओवर लेकर मुकेश कुमार आए और इसी ओवर में उन्होंने मार्क स्टाइनिश को अक्षर पटेल के हाथों 25 गेंदों पर 45 रन बनाकर आउट हुए। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 149 रन रहा।

ऑस्ट्रेलियाई पारी का 14वां ओवर रवि बिश्नोई लेकर आए, और टीम डेविड के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पांचवें विकेट का पतन हुआ टीम डेविड ने 22 गेंद पर गायकवाड़ के हाथों कैच आउट होकर 81 रन की साझेदारी स्टायनिस के साथ की। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 142 पर पांच विकेट रहा।

ऑस्ट्रेलियाई पारी का 13वां और अक्षर पटेल अपना आखिरी ओवर गेंदबाजी करने आए। टीम डेविड और मार्क स्टायनिस के बीच पांचवे विकेट के रूप में 77 रनों की साझेदारी हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 135 रन रहा।

12वीं ओवर में मार्क स्टायनिस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह के ओवर में 18 रन बनाएं इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 131 रन रहा।

11 में ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 113 रन रहा।

ऑस्ट्रेलिया के चौथा विकेट गिरने के बाद टीम डेविड बैटिंग करने आए, और उन्होंने अपनी तूफानी अंदाज से बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार करवा दिया जबकि दसवां ओवर ऑस्ट्रेलिया की पारी का फेंका जा रहा है।

भारत को चौथी सफलता स्टीव स्मिथ के रूप में मिली ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 58 रन पर 4 विकेट रहा। प्रसिद्ध कृष्ण ने उन्हें यशस्वी जयसवाल के हाथों कैच करवाया।

भारत को तीसरी सफलता मिल गई है ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 53 रन पर तीन विकेट रहा। अक्षर पटेल ने यह विकेट लिया।

भारत के दूसरी सफलता मिल गई है। पिछले मैच में शतक जमाने वाले जॉश इंग्लिस आउट हो गए हैं। पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर वह रवि बिश्नोई का शिकार बने, तिलक वर्मा ने उनका शानदार कैच लपका।

भारत को पहली सफलता मिल गई है। तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर रवि बिश्नोई ने मैथ्यू शॉर्ट को बोल्ड कर दिया।
ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू,, स्टीव स्मिथ के साथ मैथ्यू शॉर्ट पारी की शुरुआत करने आए हैं।

भारतीय पारी खत्म हो गई है। टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर 235 रन बनाए हैं। रिंकू 9 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हो गए, उन्होंने चार चौके और दो छक्के मारे।

ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गए हैं। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर वह पवेलियन लौटे।
रिंकू सिंह ने आते ही रनों की बारिश कर दी है। उन्होंने सात गेंदों पर ही 25 रन ठोक दिए हैं।

सूर्यकुमार यादव आउट हो गए हैं। नाथन एलिस ने उनको अपना शिकार बनाया है। 18वें ओवर की चौथी गेंद पर वह मार्कस स्टोयनिस द्वारा लपके गए।

ऋतुराज गायकवाड़ का अर्धशतक पूरा हो गया है। 18वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने दो रन लेकर अपने 50 रन पूरे किए।

इशान किशन आउट हो गए हैं, इसी के साथ भारत को दूसरा झटका लग गया है।

इशान किशन ने छक्के से पूरा किया अर्धशतक, 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने छक्का मारा।

यशस्वी के आउट होने के बाद ऋतुराज और इशान किशन ने पारी को संभाल लिया है।
टीम इंडिया ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं। 10वें ओवर में टीम के 100 रन पूरे हुए।

अर्धशतक पूरा करने के बाद जायसवाल आउट हो गए हैं, छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर वह 25 बॉल पर 53 रन बनाकर आउट हुए।

छठे ओवर की चौथी गेंद पर यशस्वी जायसवाल ने चौका मार अपने 50 पूरे किए।

चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर यशस्वी ने छक्का मार टीम इंडिया के 50 रन पूरे कर दिए हैं। इस ओवर में कुल 24 रन आए, यशस्वी ने लगातार पांच गेंदों पर बाउंड्री मारीं।

यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत को सधी हुई शुरुआत दी है।

भारतीय पारी शुरू हो गई है। यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करने आए हैं।

भारत ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया ने दो बदलाव किए हैं, जेहन बहरनडॉर्फ की जगह एडम जैम्पा आए हैं. वहीं एरन हार्डी की जगह ग्लेन मैक्सवेल आए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।