Headlines
Loading...
वाराणसी में सर्राफ के यहां IT की रेड से हड़कंप, 5 करोड़ नकद बरामद, सोने की ईंटें और चांदी  की सिल्लियां भी हुई बरामद,,,।

वाराणसी में सर्राफ के यहां IT की रेड से हड़कंप, 5 करोड़ नकद बरामद, सोने की ईंटें और चांदी की सिल्लियां भी हुई बरामद,,,।

वाराणसी। वाराणसी में सर्राफा कारोबारी के आवास एवं शोरूम पर आयकर विभाग की टीम द्वारा छापेमारी से हड़कंप मचा रहा। करीब 50 घंटे से भी अधिक समय तक की गई छापामार कार्यवाही में सर्राफ के घर से 5 करोड़ से अधिक की नगदी बरामद की गई है। जिसे अलमारी के भीतर कपड़ों के बीच छुपाकर रखा गया था। सर्राफ एक प्रतिष्ठान पर बेशकीमती हीरे मिले हैं। अर्दली बाजार स्थित शोरूम से सोने की छोटी बड़ी ईट तथा चांदी की सिल्लियां भी जप्त की गई है।

जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार को आयकर विभाग की टीम ने महानगर के सर्राफा कारोबारी नारायण दास सर्राफ के भेलूपुर में स्वर्ण ज्वेलर्स और अर्दली बाजार समेत अन्य शोरूम में की जा रही छापामार कार्रवाई के काम को दोबारा से अंजाम दिया है। आयकर विभाग की टीम को अधूरे लेजर, फटे बिल और गलत एंट्रियों की भरमार छापामार कार्यवाही के दौरान जांच में मिली है। कमाई और खर्च के विवरण के अनुसार टैक्स इनवॉइस भी हाथ नहीं लग सकी है।

आयकर विभाग की टीम ने नारायण दास सर्राफ के घर के कमरों में रखी अलमारी से 5 करोड रुपए बरामद हुए हैं, जिन्हें कपड़ों के बीच में छुपाकर रखा गया था। दुकानों पर बेश कीमती हीरे बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत लाखों में होना बताई जा रही है। स्वर्ण ज्वेलर्स दुर्गाकुंड, नारायण दास एंड संस अर्दली बाजार, नारायण दास ज्वैलर्स चौक समेत सभी दुकानों से आयकर विभाग द्वारा बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया गया है।

छापामार कार्यवाही में करोड़ों के मूल्य की सोने की 1 किलो वजन की छोटी बड़ी ईट बरामद हुई है। 100 ग्राम वजन के सोने के बिस्किट भी मिले हैं। चांदी की बड़ी सिल्लियां भी आयकर विभाग द्वारा बरामद की गई है।