Headlines
Loading...
यूपी के एक सीओ बोले::खोदकर जमीन में दबा दूंगा, पुश्तें खराब हो जाएंगी...दुर्गा मूर्ति की स्थापना पर भड़के सीओ, VIDEO वायरल,,,।

यूपी के एक सीओ बोले::खोदकर जमीन में दबा दूंगा, पुश्तें खराब हो जाएंगी...दुर्गा मूर्ति की स्थापना पर भड़के सीओ, VIDEO वायरल,,,।

यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में डुमरियागंज के सीओ का एक वीडियो सोमवार को वायरल हुआ। विवादित स्थल पर दुर्गा मूर्ति की स्थापना की कोशिश पर भड़के सीओ ने चेताया कि खोदकर गाड़ दूंगा, पुश्तें खराब हो जाएंगी। सीओ विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे। हालांकि, "केसरी न्यूज़ नेटवर्क" वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 

जिले के पथरा बाजार थाना क्षेत्र के तिगोड़वा चौराहे पर पिछले तीन दशक से दुर्गा पूजा पर आयोजन होता आ रहा है। इस दौरान कई बार मूर्ति स्थापना स्थल बदलता रहा। पिछले कई साल से जहां मूर्ति स्थापित होती थी, वह स्थान बीते वर्ष विवादित हो गया था।

देखें वायरल वीडियो,,,



गांव की सुनीता देवी ने उसे अपनी भूमि बताते हुए वहां मूर्ति स्थापना न करने की मांग की थी। प्रशासन ने काफी जद्दोजहद कर मूर्ति स्थापना कराई थी। उस स्थान पर आज भी पिछले साल की बांस-बल्ली गड़ी हुई है। विवाद को देखते हुए एसडीएम बांसी प्रमोद कुमार, सीओ डुमरियागंज सुजीत कुमार राय, पथरा थानाध्यक्ष मीरा चौहान सोमवार को फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने अंतिम फैसला होने तक उक्त स्थान के बगल में मूर्ति स्थापना का निर्देश दिया। 

वहीं मूर्ति स्थापना करने वाले पक्ष के शेषराम यादव का कहना है कि जिस भूमि पर प्रशासन मूर्ति स्थापना करने की बात कर रहा है, वह दूसरे के कब्जे में है। विवादित स्थल पर ही मूर्ति स्थापित करने की बात पर वहां मौजूद सीओ डुमरियागंज नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि जो आदेश हुआ है, उसका पालन करो नहीं तो घर खोदवा दूंगा। बुढ़ापे में दिमाग खराब हो गया है। ठंडा कर दूंगा। मौके पर मौजूद अधीनस्थों से कहा कि इसे पांच लाख रुपये में पाबंद कर दो। 122 कर दो। सीओ के इस लहजे और तेवर का वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया।

डुमरियागंज के सीओ सुजीत कुमार राय ने बताया, एसडीएम और मेरी मौजूदगी में ही वह कह रहा था कि विवादित स्थल पर ही मूर्ति स्थापित करेगा। जहां एसडीएम का आदेश हुआ है, उसके अलावा दूसरे स्थान पर मूर्ति स्थापित नहीं होने दी जाएगी। कानून हाथ में लेने वालों पर कार्रवाई तो होगी ही।